ENG | HINDI

अप्रैल में जन्मे लोग की खूबियाँ जानकार आप उनसे प्यार करने लगेंगे !

अप्रैल में जन्मे लोग

अप्रैल में जन्मे लोग बहुत आकर्षक, सुंदर और चंचल स्‍वभाव के होते हैं।

इस महीने में जन्‍में जातक हंसमुख होते हैं। ये खुद तो खुश रहते ही हैं साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखते हैं। इनका मज़ाकिया और बात करने का अंदाज़ दूसरों को इनका दीवाना बना देता है।

अप्रैल में जन्मे लोग कलात्‍मक होते हैं। इन्‍हें कला से जुड़ी चीज़ों का संग्रह करने का बहुत शौक होता है। शारीरिक और मानसिक रूप से भी ये लोग ऊर्जा से भरे रहते हैं। इनमें आलस बिलकुल भी नहीं होता है। ये लोग जहां भी जाते हैं हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं। इन्‍हें इनके दोस्‍त महफिल की जान मानते हैं।

अप्रैल में जन्‍मे लोग काफी जिज्ञासु होते हैं।

ये हर बात को जानने के लिए उत्‍सुक रहते हैं। ये दूसरों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं जो कभी-कभी दूसरों को अच्‍छा नहीं लगता। इन्‍हें अपनी आज़ादी से बहुत प्‍यार होता है। ये किसी भी तरह के बंधन में बंधना पसंद नहीं करते हैं। खुशमिज़ाज़ इन लोगों को गुस्‍सा भी बहुत आता है। गुस्‍से के समय इन्‍हें अकेला छोड़ने में ही आपकी भलाई है। थोड़ी देर के बाद इनका गुस्‍सा अपने आप शांत हो जाता है।

प्‍यार और रोमांस की बात करें तो अप्रैल में जन्‍म लेने वाले लोग बहुत ही ज्‍यादा रोमांटिक  होते हैं। रोमांस में इन्‍हें महारथ हासिल होती है। किसी का दिल जीतना इन्‍हें अच्‍छी तरह से आता है।

सेक्‍स के मामले में ये काफी लकी होते हैं। इनके सेक्‍स से जुड़े सारे डिज़ायर पूरे होते हैं। इन्‍हें अपने पार्टनर से भरपूर प्‍यार मिलता है। इनका खुद पर नियंत्रण थोड़ा कम ही होता है इसलिए मौका मिलने पर ये सारी हदें पार कर जाते हैं।

अप्रैल में जन्मे लोग –

लकी नंबर – 3, 7 और 9

लकी कलर – हरा, पीला और गुलाबी।

लकी दिन – रविवार, सोमवार और शनिवार।

लकी रत्‍न – एमेथिस्‍ट।

सलाह – पानी में शहद मिलाकर सूर्य को चढ़ाएं।

Don't Miss! random posts ..