ENG | HINDI

दुनिया का सबसे आलिशान हाॅस्पिटल जो बसा पानी के ऊपर !

सबसे आलीशन हाॅस्पिटल

सबसे आलीशन हाॅस्पिटल – जब भी संस्कृति सभ्यता की बात होती है, दुनिया में सबसे पीछे चीन को माना जाता है।

कई लोग तो चीन को नास्तिक देश भी मानते है क्योंकि यहाँ के लोग किसी भी भगवान को नही मानते । लेकिन ये जरुरी तो नही कोई देश महान सिर्फ आस्था से ही बने। और आप जब चीन के इस  हास्पिटल के बारे में जानेंगे जो अपने ही देश में नही दुनियाभर के कई देशों में जाकर फ्री मेडिकल सेवा देता है और बच्चों का फ्री में इलाज करता है ।

दुनिया का सबसे आलीशन हाॅस्पिटल पानी के ऊपर तैरता रहता है क्योंकि ये एक शीप पर बनाया गया है ।

चीन का ये आलीशान शीप हॉस्पिटल चीन की सेना दारा बनाया गया है। चीन की सेना के ऐसे 920 शीप हॉस्पिटल है । वैसे भी चीन दुनियाभर में अपनी बेहतरीन और अजीबो गरीबो  इवेशन  के लिए जाना जाता है।और चीन के ये शीप हॉस्पिटल उसी खास इंवेशन का उदाहरण हैं ।

इस सबसे आलीशन हाॅस्पिटल में आम लोगों और बच्चों का फ्री में इलाज किया जाता है। खास बात ये है कि इस हॉस्पिटल में किसी भी बीमारी का इलाज हो सकता है । सेना के इस शीप हॉस्पिटल में 500 बेड , 133 आईसीयू  थियटर , 12 आपरेशन थियटर है और यहा लोगो का इलाज करने के लिए 144 एक्सपर्ट डाक्टर है,  जिनकी निगरानी लोगों का इलाज किया जाता है। इस शीप हॉस्पिटल को पीस आर्क के नाम से जाना जाता है।

पीस आर्क के नाम के इस हॉस्पिटल का वजन 14 हजार टन है जिसमे 500 लोगों का स्टाफ है ।

पीस आर्क  नाम का ये सबसे आलीशन हाॅस्पिटल एशिया अफ्रीका के कई गरीब देशों में जाकर लोगों का फ्री में इलाज कर चुका है । ये शीप हॉस्पिटल एक देश में 8 दिन तक रुकता है और वहां के लोगों का इलाज करता है। इस पीस आर्क नाम के सबसे आलीशन हाॅस्पिटल में बच्चों को फ्री में इलाज देने के आलावा , बच्चों को साफ सफाई की जानकारी और कराटे मार्शल आर्ट, कुंग फू भी सिखाएं जाते है और साथ ही चीनी संस्कृति से भी अवगत करता  है ।

पीस आर्क अब तक दुनिया भर के 36 देशों  में जाकर 2 लाख लोगों का इलाज कर चुका है ।

Don't Miss! random posts ..