ENG | HINDI

पार्टी में दिखना है सबसे खूबसूरत तो अपनाएं ये पार्टी मेकअप टिप्स !

पार्टी मेकअप टिप्स

उसने अचानक से पार्टी के लिए कॉल कर दिया, तो  कोई बात नहीं, हम आपको देंगे ऐसे टिप्स कि आप  पार्टी में सबसे अलग नज़र आएंगी।

हाँ बस आप अपनी किसी फ्रेंड को कॉल करके टाइम वेस्ट करने की बजाय हमारी, पार्टी मेकअप टिप्स, पर ध्यान दीजिए और बन जाइए पार्टी की शन-शाइन।

पार्टी मेकअप टिप्स –

1 – फेस क्लिंजिंग

अब पार्टी में जाने की तैयारी करने जा ही रही हैं तो सबसे पहले अपने चेहरे की सफाई कर लीजिए। जी सबसे पहले अपने चेहरे की गंदगी को साफ़ कीजिए। इससे चेहरे  पर जमी धूल साफ़ हो जाएगी। इस बात का ध्यान रखें कि क्लींज़र माइल्ड हो.

2 – मॉइस्चराइजर

चेहरे को साफ़ करने के बाद उसे अच्छी तरह से तौलिया से थपथपा कर पोंछें। अब अपने चेहरे पर अच्छी क्वालिटी का मोइस्चराइजर इस्तेमाल करें। हल्के हाथों से इसे पूरे चेहरे पर लगाएं। अब थोड़ी देर तक इसे रहने दें.

2 – प्राइमर

शायद आप प्राइमर के बारे में नहीं जानती. चलिए हम ही आपको बता देते हैं. असल में पार्टी में लम्बे समय तक आपका मेकअप टिका रहे इसके लिए चहरे पर प्राइमर लगाना बहुत ज़रूरी है. इससे चेहरा स्मूथ होने के साथ मेकअप भी खिलकर उभरता है.

3 – कंसीलर

अपने चहरे के दाग़-धब्बों से उसे डराना नहीं चाहतीं और पार्टी में सबसे अलग नज़र आना चाहती हैं, तो कंसीलर से चहरे के दाग़ को ज़रूर छुपाएँ. इससे आप बेहद सुन्दर नज़र आती हैं.

4 – फाउंडेशन

जी हाँ, खूबसूरत दिखने के लिए ये बहुत ज़रूरी है. हाँ, हो सके तो किसी अच्छी कंपनी का फाउंडेशन खरीदें. इसे चहरे पर लगाएं और गज़ब का निखार पाएं.

5 – ऐसे करें मेन मेकअप की शुरुआत

ये तो आपने तैयार कर लिया बेस अब ज़रुरत है कि अच्छा सा मेकअप करके अपने आउटिंग को फिनिश कीजिए.

6 – आई मेकअप

अब सबसे पहले आँखों का मेकप करें. इसके लिए आप काजल के साथ मस्कारा लगाकर आई मेकअप कम्प्लीट करें. अगर आप चाहें तो लेंस भी लगा सकती हैं.

7 – चीक मेकअप

अब बारी है आपके चीक्स की. इसके लिए लाइट पिंक कलर का ब्लशऑन करें. इससे आपके चीक्स हाई लाइट होंगे.

8 – लिप मेकअप

वैसे तो आप अपनी पसंद की लिपस्टिक लगा सकती हैं, लेकिन हमारी सुनिए तो पिंक कलर की लगाएं. ये आपको फ्रेश लुक देने के साथ-साथ attractive भी बनाता है. पार्टी रात की है तो बेहतर होगा कि आप mate लिपस्टिक लगाने की बजाय ग्लॉसी लिपस्टिक लगाएं.

9 – करें परफेक्ट हेयर स्टाइल

बालों को खुला छोड़ने की बजाय उन्हें हाफ टाई करें. इससे आप अपने बालों पर ज्यादा समय देने से बचेंगी और उस हैंडसम के साथ टाइम स्पेंड करेंगी.

ये तो थे हमारे पार्टी मेकअप टिप्स. अब इन पार्टी मेकअप टिप्स घर से बाहर निकालने से पहले आजमाएं और अपनी पार्टी को रोमांटिक बनाएं.

Don't Miss! random posts ..