ENG | HINDI

हाई प्रोफाइल सोसाइटी का कल्चर बनता जा रहा है ये पार्टनर एक्सचेंज गेम !

पार्टनर एक्सचेंज गेम

क्या आप भी पहली बार सुन रहे हैं.

अब पहली बार सुने चाहे दूसरी बार, लेकिन ये बात तो सच है.

पार्टनर एक्सचेंज गेम हाई प्रोफाइल सोसाइटी का एक कल्चर है. ऐसा हम नहीं, बल्कि कई जगहों पर इसके बारे में लिखा देखा है. कई लोग बातें भी करते हैं. कुछ लोग तो कहते हैं कि इसके लिए एक पार्टी ऑर्गेनाइज़ की जाती है और उसमें सभी अपने पार्टनर के साथ शिरकत करते हैं. वहां पर एक-दूसरे के पार्टनर को पसंद करते हैं और फिर कुछ समय के लिए एक दूसरे के साथ वक़्त बिताते हैं.

क्या है पार्टनर एक्सचेंज गेम –

जैसा लोगों से कहते सुना है उसके मुताबिक पार्टनर एक्सचेंज का मतलब है कि एक दूसरे के पार्टनर के साथ कुछ समय के लिए समय बिताना. इतना ही नहीं जिसे जो पसंद हो, वो उसके साथ एक रात तक भी रुक सकता है, इसके लिए दोनों पार्टनर की रज़ामंदी ज़रूरी होती है. कुछ लोग इसे फन कहते हैं और कुछ लोग इसे सोसाइटी के विपरीत मानते हैं. इस मुद्दे पर हमने कुछ लोगों से बात की. पेश है बातचीत का कुछ हिस्सा.

दिल्ली शहर के हाई क्लास की नूतन कहती हैं कि ये पार्टनर एक्सचेंज गेम मज़ेदार होता है. इसमें अपनी मर्ज़ी से आप किसी को चुनते हैं और फिर उसके साथ डांस, खाना, वॉक आदि करते हैं. ये एक तरह का फन है.

चेन्नई की मिसेज़ पूजा कहती हैं कि ये आपके ऊपर है कि आपको पार्टनर एक्सचेंज गेम खेलना है या नहीं. आपको ज़बर्दस्ती इस पार्टी में इनवॉइट नहीं किया जाता. हां, इसमें यह भी होता है कि आप उस चुने हुए पार्टनर के साथ एक पूरी रात बिताते हैं, लेकिन फिर से सुबह अपने घर चले जाते हैं. इसका बुरा कोई नहीं मानता.

वैसे हम आपको बता दें कि आजकल कॉलेज स्टूडेंट भी इस पार्टनर एक्सचेंज गेम को मज़े लेकर खेल रहे हैं. पहले तो वो किसी पिकनिक पर जाते हैं फिर वहां वो अपने पार्टनर एक्सचेंज करते हैं. ऐसे में किसी का ब्रेकअप हो जाता है, तो कोई इसे बड़े प्यार से लेता है. अब ये आपके ऊपर है कि आप इसे किस तरह लेते हैं. वैसे पहले ये विदेशों में होता था, लेकिन अब भारत में हर सोसाइटी का हिस्सा बनता जा रहा है.

इस तरह के पार्टनर एक्सचेंज गेम को लोग पसंद करने लगे हैं और स्टेटस से जोड़कर देखते हैं.

Don't Miss! random posts ..