ENG | HINDI

पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने के फायदे के बारे में जानकर दंग रह जायेंगे आप

पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने के फायदे
पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने के फायदे –  पालक के बारे में तो हम सभी जानते हैं कि ये हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना हेल्दी होता है. सिर्फ पालक का सेवन ही हमें कई न्यूट्रिएंट्स दे देता हैं. लेकिन अगर पालक के साथ कुछ और हेल्दी चीजों को मिलाकर खाई जाए तो इसका फायदा दुगना हो जाता है.
पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने के फायदे
शरीर में आयरन की मात्रा को बढ़ाना हो तो पालक का सेवन सबसे बेहतर होता है. ये खून की कमी को दूर करने में कारगर होता है. लेकिन दोस्तों आप इस बात को निश्चित रूप से जान लें कि पालक में सिर्फ आयरन ही नहीं, बल्कि कई और भी न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं. जैसे फाइबर और प्रोटीन. ये आपके कब्ज जैसी समस्या को दूर करने में कारगर है.
पालक के साथ अगर आप काली मिर्च का पाउडर और शहद मिलाकर सेवन करते हैं, तो आपके सांस से जुड़ी तकलीफ और खांसी की समस्या जल्द-से-जल्द ठीक हो जाएगी.
अगर आप अपने शरीर से फैट की मात्रा कम करना चाहते हैं. यानि कि अपना वजन कम करना चाहते हैं तो पालक पनीर का सेवन आपके लिए काफी कारगर होगा. इसमे कैलोरी की मात्रा काफी कम हो जाती है. इसलिए ये आपके वजन को कंट्रोल करने में सहायक होता है.
अदरक के जूस के साथ भी अगर आप पालक के जूस पीएंगे तो आपका वजन एकदम से कम होने लग जाएगा. इसे बनाने के लिए तीन चम्मच पालक के जूस में एक चम्मच अदरक के जूस को मिलाएं. और अपने नाश्ते के साथ इस जूस का सेवन प्रतिदिन 2 महीने तक करें. आपको आश्चर्यजनक रूप से फायदा मिलेगा.
पेट की चर्बी हो या शरीर के किसी भी भाग की अधिक चर्बी को अगर आप कम करना चाहते हैं, तो नित्य पालक के जूस में गाजर के जूस को मिलाकर पीने की शुरुआत कर दें. या फिर पालक के जूस में नींबू के जूस को मिलाकर भी आप सेवन कर सकते हैं.
इससे आपको अपने मोटापे को नियंत्रित करने में काफी योगदान मिलेगा.
ये है पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने के फायदे – ये प्राकृतिक उपाय आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहद हींं लाभदायक है. पालक न सिर्फ आपके मोटापे को कम करने में, बल्कि आपके आंखों की रोशनी को बढ़ाने में भी काफी मददगार साबित होता है. जी हां दोस्तों. तो क्यों ना आज से हीं पालक के जूस को अपने आहार में शामिल करें और स्वस्थ जीवन पाएं.

Don't Miss! random posts ..