ENG | HINDI

इस पाकिस्तानी लड़की ने इस्लाम धर्म छोड़ा और पूरी दुनिया ही उसकी जान की दुश्मन बन गई !

इस्लाम धर्म से बग़ावत

इन दिनों दुनियाभर के सोशल मीडिया पर सिर्फ और सिर्फ एक ही लड़की की चर्चा हो रही है और उस लड़की का नाम सेरेना है जो पाकिस्तानी है.

पाकिस्तानी मूल की इस 24 वर्षीय लड़की पर अपने मुल्क और मज़हब दोनों से बग़ावत करने का आरोप है.

सेरेना की इस गुस्ताखी की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है इतना ही नहीं अब तो उसे जान से मारने धमकियां भी मिलने लगी है.

लेकिन यहां ये सवाल उठता है कि आखिर इस पाकिस्तानी लड़की को इस्लाम धर्म से इतनी नफरत क्यों हो गई है कि उसने इस्लाम धर्म को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ दिया.

तो आइए हम आपको बताते हैं इस पूरे मामले की हकीकत.

सेरेना की इस्लाम धर्म से बग़ावत

सेरेना का इस्लाम धर्म से बग़ावत का किस्सा दुनियाभर में तब मशहूर हुआ. जब उसने अपने ब्लॉग पर ऐलान कर दिया कि वो इस्लाम छोड़ रही है और इस बग़ावत के सबूत के तौर पर उसने बिना नकाब के अपनी पहली सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी.

इतना ही नहीं सेरेना ने इस्लाम धर्म छोड़ने की पूरी वजह भी अपने ब्लॉग के जरिए पूरी दुनिया को बताई है. बस फिर क्या था सेरेना के इस ऐलान के बाद से ही दुनिया भर से इस्लामी कट्टरपंथियों की धमकियां और गालियां मिलने लगी हैं.

इस्लाम छोड़ने के पीछे चौंकानेवाला खुलासा

इस्लाम छोड़ने के पीछे सेरेना ने जो खुलासा किया है वो चौंकानेवाला है.

अपने ब्लॉग में सेरेना ने लिखा है कि शरिया कानून ने मुस्लिम औरतों को गुलाम बनाकर रखा हुआ है. उन्हें जानवरों से भी गई गुजरी हैसियत दी गई है और यह सारा खेल मज़हब के नाम पर खेला जा रहा है.

सेरेना ने यह भी खुलासा किया है कि उसकी मां को उसके पिता बुरी तरह से मारा-पीटा करते थे. बड़े होने पर जब उसने पिता को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि इस्लाम में पत्नी को पीटने की छूट है.

सेरेना ने यह भी लिखा है कि जब मैंने खुद पढ़ा कि ‘वाकई मेरे पिता सही कर रहे हैं तो इस्लाम धर्म से मेरा भरोसा उठ गया. बचपन में जब मेरा खतना हुआ था तो उस दर्द को मैं आज तक नहीं भूल पाई हूं.’

सेरेना जब पढ़ाई के लिए लंदन आई थी और तब उसने महसूस किया कि इस्लाम के बाहर की दुनिया कितनी खुशनुमा है. इन तमाम चीजों को जानने और देखने के बाद सेरेना ने इस्लाम और शरिया के खिलाफ खुलकर लिखना शुरू कर दिया. आखिरकार 18 नवंबर को उसने पूरी तरह से इस्लाम धर्म का त्याग कर देने का ऐलान कर दिया.

इस बग़ावत की शुरूआत सेरेना ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए की और इस पोस्ट में उसने लिखा है.

 “मैं आजाद हूं. अब और छुपने की जरूरत नहीं. अब नकाब में चेहरा छुपाने की भी जरूरत नहीं. कभी भी नहीं.

I’m free. No more hiding, no more veils. Never. pic.twitter.com/B7VlBYc7QW

— Serena (@Atheistserena) November 18, 2016

मिल रही है जान से मारने की धमकियां

इस्लाम छोड़ने के बाद से सेरेना को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

एक ट्वीट में तो एक शख्स ने लिखा कि “मैं तुम्हें पहचान चुका हूं कि तुम कहां रहती हो. बहुत जल्द तुम्हारा सिर धड़ से अलग कर दिया जाएगा. ” ऐसे न जाने कितने ही ट्वीट्स पूरी दुनिया से आ रहे हैं और इन्हें लिखने वाले ज्यादातर मुस्लिम पुरुष हैं.

दुनिया भर से मिल रही इन धमकियों के बावजूद सेरेना ने बार-बार यह लिखा है कि अब मैं पहले से ज्यादा खुश और शांति महसूस कर रही हूं.

पाकिस्तान को बताया सबसे घटिया देश

सेरेना ने इस्लाम धर्म से बग़ावत करते हुए अपने ब्लॉग में यह भी लिखा है कि पाकिस्तान दुनिया का सबसे घटिया देश है. यूरोप में जब भी कहीं महिलाओं से रेप, छेड़खानी या गाली-गलौज का केस सामने आता है तो उसमें 2 बातें पक्की होती है. एक तो यह कि गुनहगार पाकिस्तानी होगा और दूसरी यह कि वो मुसलमान होगा.

सेरेना ने कहा कि जब भी वो इस तरह की खबरें सुनती है तब अपने मुल्क और मज़हब दोनों के लिए उसका सिर शर्म से झुक जाता है. लेकिन अब उसने हमेशा के लिए इन दोनों को छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तानी लड़की सेरेना के इस्लाम धर्म से बग़ावत की ये पूरी खबर उसके ब्लॉग पर लिखी गई बातों के आधार पर लिखी गई है.

हमारा मकसद किसी भी धर्म या मज़हब से जुड़ी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का बिल्कुल भी नहीं है.