ENG | HINDI

सचिन का विकेट लेने वाला ये गेंदबाज आज सड़कों पर चलाता है टेक्सी !

अरशद खान

कभी सचिन तेंदुलकर जैसे विश्व के महानतम बल्लेबाज का विकेट लेकर सनसनी मचाने वाला ये गेंदबाज आज गुमनामी की जिंदगी जी रहा है।

जी हाँ हम बात कर रहे है एक ऐसे क्रिकेटर की जिसने कभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नाम कमाया था, लेकिन आज वही स्टार क्रिकेटर अपनी जिंदगी को चलाने के लिए सड़को पर टैक्सी चलाने को मजबूर है।

हम बात कर रहे है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे अरशद खान की।

जी हाँ जो कभी पाकिस्तानी टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन अब जिल्लत की जिंदगी जीने पर मजबूर है। अरशद खान पाकिस्तान के पेशावर से ताल्लुक रखते है और वे दांये हाथ के बल्लेबाज और स्पिनर थे। इतना ही नहीं वे पेशावर की टीम के कप्तान भी रह चुके है।

आपको बता दें कि अरशद खान ने साल 1997-98 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अन्तर्राष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पाकिस्तान की टीम के लिए 9 टेस्ट मैच और 58 वन डे मैच खेले थे। हालाँकि उनका कैरियर उतार चड़ाव वाला रहा है लेकिन फिर भी वे घरेलू और इंटरनेशनल टीम में लगातार खेलते रहे थे।

अरशद खान

अरशद खान ने अपना आखरी अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच भारत के खिलाफ़ खेला था।

एक मैच के दौरान उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का भी विकेट लिया था। ये मैच साल 2006 में पेशावर में खेला गया वनडे मैच था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शानदार शतक भी लगाया था।

लेकिन पाकिस्तान का ये स्टार गेंदबाज अब ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में टैक्सी चलाता है।

आपको बता दें कि साल 2015 में वे सुर्ख़ियों में उस वक्त आये थे जब एक भारतीय ने सिडनी में उनकी टैक्सी हायर की थी। बातचीत के दौरान उस भारतीय को लगा की ये अरशद खान है जो कभी पाकिस्तान की टीम में खेलते थे। जब इस बारें में उन्होंने ज्यादा पूछताछ की तो वे अरशद खान ही निकले।

ये विडंबना ही है कि सिर्फ अरशद खान नहीं बल्कि ऐसे कई खिलाड़ी है, जिन्होंने कभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया था लेकिन आज गुमनामी और बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर है।

Don't Miss! random posts ..