ENG | HINDI

अब पाकिस्तान में भी लोग कर रहे हैं मोदी मोदी !

कालेधन पर कारवाई

कालेधन पर कारवाई को लेकर भारत में ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी की जय जय कार नहीं हो रही बल्कि पाकिस्तान में भी अब लोग लोग मोदी मोदी कर रहे हैं.

पाकिस्तान में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर नरेंद्र मोदी का जितना विरोध हुआ था. अब उतना ही समर्थन उन्हें कालेधन पर कारवाई के बाद मिल रहा है.

पाकिस्तान में लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लाख नफरत करने के बावजूद उनको कालेधन पर कारवाई करने के लिए उनकी सराहना कर रहे हैं. इस कालेधन पर कारवाई के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में भी दिनोंदिन लोकप्रिय होते जा रहे हैं.

उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि अब आम आदमी से लेकर खास बुद्धिजीवी वर्ग तक मोदी की ईमानदारी और देश भक्ति की तारीफ कर नवाज शरीफ सरकार से पाकिस्तान में भी ठीक वैसी ही कार्रवाई की बात कर रहा है. भारत में ब्लैक मनी पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक की तरह अब पाकिस्तान के लोग भी बड़े नोटों को बंद करने की आवाज बुलंद करने लगे हैं.

पाकिस्तान में संसद और मीडिया में लोग पाक सरकार से मांग कर रहे हैं कि वो भी अपने यहां ऐसी कालेधन पर कारवाई करे जैसी भारत में मोदी ने की है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसद उसमान सैफुल्ला खान ने संसद में 5000 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का प्रस्ताव रखा है.

राजनीति जानकारों मोदी के प्रति पाकिस्तान में लोकप्रियता को लेकर आ रहे बदलाव को लेकर कहना है इससे भारत को कोई अधिक लाभ नहीं होने वाला है. इसका यह मतलब कतई नहीं है कि पाकिस्तान में लोगों के मन में मोदी और भारत को लेकर कोई बदलाव आ रहा है. बल्कि इसको इस रूप में देखना चाहिए कि पाकिस्तान में भी लोग अब सेना के स्थान पर नवाज शरीफ सरकार से यह उम्मीद कर रहे हैं कि देश से भ्रष्टाचार और कालाधन समाप्त करने के लिए नरेंद्र मोदी जैसी कार्रवाई करे.

यही वजह है कि पाकिस्तान में भी लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान में भी मोदी जैसे नेता की जरूरत है.