ENG | HINDI

पाक पीएम के नापाक बयान

पाक पीएम

पाक पीएम – पाकिस्तान का नाम आते ही कांट्रोवर्सी शब्द अपने आप ही उसमें जुड़ जाता है।

बात चाहे राजनीति की हो या सुरक्षा की, हर मुद्दे पर पाकिस्तान हमेशा चर्चा का विषय ही बना रहता है। हां लेकिन इसमें एक बात हमेशा ही कॉमन रहती है और वो यह है कि पाकिस्तान हमेशा अपने नेगेटिव बयानों के चलते ही चर्चा का विषय बनता है।

पाक पीएम के नापाक बोल –

अपनी करनी ना मानना फितरत है पाकिस्तान की

आपकों ये बात तो पता ही होगी कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री ही वहां की आर्मी जनरल भी होता है। खैर ये कोई बड़ी या अजीबों गरीब बात नहीं है। यहां बड़ी बात तो यह है, जब वह अपनी ही आर्मी के  कई हमलों से खुद ही नकार जाता है और कहता है कि ‘हमारी आर्मी ने कोई हमले नहीं किये’। बात ये भी गलत नहीं… पर अगर पाकिस्तान सीमा पार से आर्मी ने हमला नहीं किया, तो फिर किसने किया?… इस बात का जवाब है आतंकवाद….

पहली बार नवाज शरीफ ने माना था पाक में है आतंकवाद

पाक के पूर्व नवाज शरीफ ने मुबई हमलें को लेकर एक उच्चस्तरी बैठक बुलाई और बैठक के बाद अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद पाकिस्तान में आतंकी संगठन के सक्रीय होने की बात को माना था।

पीएम मोदी को बताया अनपढ़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पाकिस्तान को कड़ी चोतावनी देते हुए अपने बयान में पाकिस्तान को प्रयोजित आतांकवाद बताया था। जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनपढ़ है… उन्होंने अपने ट्वीटर अकांउट पर पीएम मोदी पर बयानबाजी करते हुए लिखा कि

पाक पीएम

  • “मोदी बार-बार काल्पनिक सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रहे है, जिससे की जनता का समर्थन मिल सके या अपने उन कमांडो को सैर करा सकें, जोकि कश्मीर में अपराध और बुरे अत्याचारों के लिए भारत के दोषी है”

पाक पीएम

  • “वो अनपढ़ जो सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब भी नहीं जानता है… वो तोते की तरह रोज झूठ बोल रहा है और खुद ही दुनिया भर की जनता के आगे खुद को मुर्ख बता रहा है.”

पाक पीएम

  • इसके बाद अपने अगले ट्वीट में तो पाक के ये विद्श मंत्री खुद ही अपनी मर्यादा लांघ बैठे… और बिना किसी सबूत के उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री को गुजरात का हत्यारा, पूरे भारत में बलात्कारियों का संरक्षक, कश्मीर का नरसंहारक और धार्मिक अल्पसंख्यकों को दबाने कुचलने और जलाने वाला तक कह दिया।

पाक पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हर बात में भरेंगे हामी

अब ऐसे बयानों में एक बयान जो पाकिस्तान से आया उसने शायद ना पूरे भारत के बल्कि विश्व के नेताओं को भी पाकिस्तान की छवि के बदलाव के सपनें दिखा दिए होंगे। ये बयान है पाकिस्तान के हालिया प्रधानमंत्री इमरान खान का… पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के इस बयान को अब पाकिस्तान की राजनीति कहे या फिर विश्व स्तर पर पाकिस्तान की हालिया छवि को सुधारने का इमरान खान का एक प्रयास। ये समझना अभी थोड़ा मुश्किल है।

पाक पीएम

ये है पाक पीएम के बिगड़े बोल – दरअसल पाक प्रधानमंत्री ने ये बयान चुनाव के दौरान जुम्ले को तौर पर दिया था कि अगर वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन गए तो वह भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इतना ही नहीं वह राजनीतिक बयानों के भाव में इस कदर बह गए कि ये तक कह गए कि वह प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी की हर एक बात मानेंगे।