ENG | HINDI

नेल्स को खूबसूरत बनानेवाली नेलपॉलिश के ये इस्तेमाल नहीं जानती होंगी आप !

नेलपॉलिश के अलग इस्तेमाल

नेलपॉलिश के अलग इस्तेमाल – अपने नेल्स की खूबसूरती बढ़ाने के लिए तो आप हमेशा महंगे नेलपॉलिश का इस्तेमाल करती होंगे, मगर क्या आप जानती हैं कि आपके नाखूनों की सुंदरता में चार चांद लगाने के अलावा भी नेलपॉलिश और बहुत से काम में इस्तेमाल की जा सकती है.

नहीं जानती! कोई बात नहीं नेलपॉलिश के कुछ अलग इस्तेमाल

चलिए हम आपको बता देते हैं नेलपॉलिश के अलग इस्तेमाल.

नेलपॉलिश के अलग इस्तेमाल –

– यदि आपकी स्किन सेंसिटिव है और आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी पहनना पसंद है, तो ज्वेलरी का वो हिस्सा जो आपकी स्किन को टच करता है, उस पर ट्रांस्पेरेंट नेलपॉलिश का एक कोट लगाएं. इससे आपकी ज्वेलरी जल्दी खराब भी नहीं होगी और न ही इसे पहनने से स्किन एलर्जी होगी.

– इसके अलावा यदि आपकी किसी खूबसूरत स्टोन ज्वेलरी का स्टोन निकल जाए, तो उसका शो चला जाता है. ऐसे में आपके पास ज्वेलरी को फेंकने के सिवा कोई चारा नहीं रहता,  लेकिन अब आप इसपर नेलपॉलिश लगा कर वापस स्टोन चिपका सकती हैं, यह आसानी से और मज़बूती के साथ चिपकेगा.

– अगर कभी हाथ कट जाए और खून निकलने लगे, तो खून बहने से रोकने के लिए उसपर तुरंत नेलपॉलिश की एक परत लगा लें. खुजली होने और कीट-पतंग के काटने पर भी इफेक्टिव एरिया पर नेलपॉलिश लगाई जा सकती है.

– अपनी पुरानी सैंडल को नया लुक देना चाहती हैं? तो नेलपॉलिश का इस्तेमाल करिए. सैंडल की सोल को अपनी फेवरेट कलर की नेलपॉलिश से कलर करिए. इस तरह से आप साधारण सैंडल को भी डिजाइनर लुक दे सकती हैं.

– कई बार जूते के लेस को छेद में डालना बहुत मुश्किल काम हो जाता है. इस समस्या से बचने के लिए फीतों के आखिरी हिस्से पर नेलपॉलिश लगा दें.

– लैदर के जूतों पर कई बार स्क्रैच पड़ जाते हैं, जिससे जूते का लुक बिगड़ जाता है. ऐसे में स्क्रैच पर जूतों से मैच करता नेल पेंट लगा दें. इससे स्क्रैच छिप जाएगा.

– आपकी स्टॉकिंग्स, टाइट्स या लेगिंग्स में से एक धागा भी निकल जाए तो वो खराब लगने लगते हैं, साथ ही एक धागा निकलने के बाद और धागे निकलने लगते हैं, इससे बचलने के लिए निकले हुए धागे पर नेलपॉलिश लगा दें.

– कई बार मैटेलिक बकल्स की शाइन चली जाती है, जिससे वो पुराने लगने लगते हैं. इन्हें नया बनाए रखने के लिए इसके ऊपर नेलपॉलिश लगाएं. इससे शाइन बनी रहेगी और वो खराब भी नहीं होंगे.

ये है नेलपॉलिश के अलग इस्तेमाल – तो देखा आपने नेलपॉलिश कितने काम की चीज़ है. अगली बार यदि आपके पास ढेर सारी नेलपॉलिश जमा हो जाए और आप नेल्स पर इन्हें न लगाना चाहें, तो उसे दूसरे कामों में इस्तेमाल कर सकती हैं.

Don't Miss! random posts ..