ENG | HINDI

5 कारण इसलिए पुरुष और लड़कियों को नहीं साफ़ करने चाहिए गुप्त जगह के बाल

गुप्त जगह के बाल

इस तरह के विषय पर भारतीय समाज बात करना पसंद नहीं करता है.

चलिए अच्छी बात है कि इस तरह के मुद्दे पर पर्दा रखा जाए लेकिन असली समस्या यह है कि कई तरह की चीजें पश्चिमी देशों से हमने सीख तो ली है किन्तु उनके दुष्परिणाम भी आज हमको देखने को मिल रहे हैं.

तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि इन्सान को अपने नीचे गुप्त जगह के बाल आखिर क्यों साफ़ नहीं करने चाहिए-

गुप्त जगह के बाल – 

1. बाल हटाने के बाद आता है पसीना

आपको यह तो पता ही होगा कि जब आप नीचे के गुप्त बालों को साफ़ कर लेते हैं तो जो बालों के छिद्रों से पसीना निकलता है वह पुरुषों और खासकर लड़कियों को कई तरह के रोग देता है. लड़कों को यहाँ खुजली होने लगती है. आप खुद सोचिये कि आपके वहां के बाल क्या आपको पसीना की बिमारी से नहीं बचाते होंगे?

2. बाल हटाने के बाद बदबू की समस्या

आपको यह भी बता दें कि जब आप नीचे के बाल हटा लेते हैं तो उसके बाद पसीने की अजीब सी बदबू यहाँ होने लगती है. यह समस्या उनके साथ ज्यदा होती है जो या तो शादी-शुदा हैं या फिर जो किसी के साथ रिलेशन में हैं.

3. यहाँ के बाल तापमान को रखते हैं सही

अब आप खुद एक बात सोचिये कि जब यहाँ पर प्रकृति ने आपको बाल दिए हैं तो उनको कुछ तो उपयोग होगा ही. असल में यह बाल आपके गुप्त अंगों का तापमान सही रखते हैं. आपको मालूम होना चाहिए कि आपके इन अंगों का तापमान अधिक होता है और जब यहाँ खून का फ्लो बढ़ता है तो तापमान और अधिक हो जाता है. इसलिए आपके यहाँ के बाल तापमान को सही रखते हैं.

4. लड़कियों की प्रेगनेंसी में उपयोगी

वहीं दूसरी तरफ गुप्त बालों को लड़कियों की प्रेगनेंसी में उपयोगी बताया जाता है. कई रिसर्च बताती हैं कि यहाँ के बालों से लड़कियों में सेक्स की प्रवृति भी बनी रहती है और बालों की मदद से लड़कियां जल्दी और आसानी से प्रेग्नेंट हो जाती हैं.

5. आपके यह बाल आपको कई तरह के फोड़ों से बचाते हैं

आप यदि किसी गर्म देश में रहते हैं और आप नीचे के बालों को साफ़ करते हैंतो निश्चित रूप से बाल साफ़ करने के बाद आपको यहाँ पर फोड़े हो जाते होंगे या दाने निकल आते होंगे. असल में यहाँ के बाल फोड़ों और दानों से पुरुष और स्त्री दोनों की रक्षा करते हैं.

इसी वजहों से गुप्त जगह के बाल नहीं साफ़ करने चाहिए.  इस तरह से आप समझ सकते हैं कि पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए गुप्त बाल जो नीचे होते हैं वह कितने जरुरी होते हैं. मात्र आकर्षण और गलत ज्ञान की वजह से आप कई बार गंभीर समस्या में भी फंस सकते हैं.

Article Tags:
Article Categories:
जीवन शैली

Don't Miss! random posts ..