ENG | HINDI

देखिए पुराने गीतों में आई फिर से नई मदहोश करने वाली जवानी

old-songs-remix

ये रातें ये मौसम नदी का किनारा ये चंचल हवा कहा दो दिलोंने .…

ये पुराना गीत हमे किसी और दुनियां में ले जाता है. पुरे भावनाओ से भरपूर इस गाने को अब शायद ही सुना जाता है. मगर यह गीत गुन  गुनाकर आप अपनी गर्ल फ्रेंड या बॉय फ्रेंड को इम्प्रेस कर सकते है.

साथ ही सनम के इन गानों को सुनकर दिल मदहोश हो जाएगा.

ऐसे कई अनगिनत  गाने है जो किसी जमाने में बहुत ही मशहूर हुए थे. बदलते जमाने के साथ संगीत की दुनिया में भी जमीन  से आशमां का अंतर आया है. अब हिप हॉप के साथ लाउड म्यूजिक लोगो को पसंद आता है. जोशीले और डी जे गानों की मांग ज्यादा है. ऐसे में १९५८ के गानो को २१वी सदी के दर्शकों के लिए फिर से परोसने का काम सनम बैंड ने किया है. ८०, ९० के भी गानो को उन्होंने आज की युवाओं के लिए फिर से नई जान डाल कर दर्शकों को दिया है.

गीतों का यह अंदाज़ आज की पीढ़ी के साथ वरिष्ठों को भी पसंद आ रहा है.

पुराने सोने को चमका के इन गीतों में बड़ी खूबसूरती के साथ जान डाली गई है.  आपको बता दे की यह ‘सनम’ मुंबई में स्थित एक भारतीय पॉप बैंड है. जो पिछले साल से काफी लोक प्रिय होने लगा है. मगर लग जा गले, तुझ नाराज़ नहीं जिंदगी और तेरी आँखों से ऐसे कुछ इसके रीमिक्स गाने हाल ही मे बहुत अधिक लोक प्रिय हुए है.

आज के युथ को झूमने पर मजबूर कर दिया है.

पुराने गीतों का रीमिक्स आज के दर्शक इतना सराह रहे है, मानो ये अभी के गीत है.  युथ  के लिए ऐसे गीत एक नया अनुभव ला रहे है. ज्यादा  तर रीमिक्स बनाने वाले गीतों का अर्थ अपने म्यूजिक और विसुअल्स से पूरी तरह बदल देते है. सनम बैंड के गाने सुन  कर ऐसा बिलकुल नहीं लगता और गीतों  की मदहोशी में नए तरीके से डूबने का मन करता है. पुराने प्यार में फिरसे गिरकर मोहब्बत करने जैसे कुछ ऐसे ही गीत होते है.

जैसे की ये पुराने गाने जो आपके सामने कोई न कोई गीतकार अपने तरीके से, अपने एहसासो को शब्दों में पिरोकर पेश करता है.

जीवन में मधुर गीत अगर हो तो कोई भी इंसान हताश नहीं होगा. मगर जीवन में अंगिनत उतार चढाव आते ही रहते है. . ऐसे में जीवन में रस भरते है यह गीत. नए गीत और म्यूजिक को टक्कर देते यह रीमिक्स सुन कर लगता है की वाकई में यह पुराने गाने हमने पहले इतने लगाव से क्यू  नहीं सुने. रीमिक्स के गाने सुन ने के बाद दर्शक पुराने गानो को भी सुनने के लिए आतुर हो जाते है. और क्यों न हो  प्यार में डूबे लोगों को तो केवल गुनगुनाने से मतलब होता है.

तो यही कुछ गाने सुनाकर आप अपने मेहबूबा, गर्ल फ्रेंड या बॉय फ्रेंड या फिर पति पत्नी को तक डेडिकेट करते हुए उनको रोमांटिक बना सकेंगे. या फिर उनके नाम की शाम इन गानो के साथ आप खूबसूरत बना पाओगे.

Don't Miss! random posts ..