ENG | HINDI

ऑफिस में रोमांस करते समय बरतें ये सावधानियां वरना जा सकती है नौकरी

ऑफिस में रोमांस

वैसे तो रोमांस करने में कोई बुरी बात नहीं है लेकिन जब बात ऑफिस में रोमांस हो तो हमें सावधानी बरतने की जरूरत होती है।

ऑफिस में रोमांस के दौरान कई बातों का ध्‍यान रखना पड़ता है वरना नौकरी पर मुश्किल आ सकती है। तो आइए जानते हैं कि ऑफिस में रोमांस करते समय किन बातों का ध्‍यान करना चाहिए।

ऑफिस में रोमांस

ऑफिस में रोमांस –

– आप उनसे प्‍यार करते हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप ऑफिस में बस रोमांस ही करते रहें। आप ऑफिस में काम करने जाते हैं इसलिए वहां पहले काम करें और बाद में रोमांस वरना आप लोगों की आंखों में खटक सकते हैं।

– अगर आप अपने ऑफिस में किसी को पसंद करते हैं तो इस बारे में ऑफिस में अपने किसी सहकर्मी को ना बताएं वरना आपके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

– ऐसा जरूरी नहीं है कि आप जिससे प्‍यार करते हैं पूरा टाइम उन्‍हीं के साथ बिताएं। ऑफिस के बाकी लोगों के साथ भी समय बिताएं और घुलने-मिलने की कोशिश करें।

– ऑफिस में अपने रिलेशनशिप को चर्चा का विषय ना बनने दें। कहीं ऐसा ना हो कि आप ऑफिस में मज़ाक का विषय बनकर रह जाएं। खुद को दूसरों की गॉसिप का विषय ना बनने दें।

– ऑफिस में अकेले बैठने की जगह पूरे ग्रुप के साथ बैठें। इससे आप दूसरों को भी बराबर समय दे पाएंगें।

– अपने रोमांस की बातें सबके सामने ना करें वरना आप हंसी का पात्र बन सकते हैं। अपने पार्टनर तक बात पहुंचाने के लिए ऑफिस में किसी तीसरे शख्‍स की सहायता ना लें।

– बार-बार फोन करके, पास आकर बैठने या उतावलापन दिखाने की बजाय आपको अपने ऑफिस के समय में एक स्‍थान और समय निश्चित कर लें जहां आराम से आप दोनों अपनी बातें शेयर कर सकें। इससे दूसरों को भी दिक्‍कत नहीं होगी।

ऑफिस में रोमांस करते समय ना तो खुद का मज़ाक बनने दें और ना ही दूसरों को अपनी वजह से अनकंफर्टेबल होने दें।