ENG | HINDI

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी करते है भगवान की पूजा ! जानिए कौन है वह भगवान !

अमेरिका के राष्ट्रपति

भारत आस्तिको का देश है जहाँ हर किलो मीटर में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और उनसे जुड़े चमत्कार और रहस्य मिलते है.

भारतीय जन्म से आस्था से जुड़े रहते है. इसलिए उनके अंदर अपने धार्मिक देवी देवता के बारे में श्रद्धा रहती है, चाहे जिसको कोई कितना भी अंध विश्वास कह ले, सिद्ध कर लें. लेकिन भारतीयों के अंदर से देवी देवता की आस्था मिटा पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

अमेरीका जो भगवान की आस्था और उससे जुड़े रहस्यों, चमत्कारों का विरोध कर भगवान से जुड़ी हर चीज को  विज्ञान और तकनीकी से  साबित करने पर तुला रहता है.

लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हिन्दू  भगवान में आस्था रखते है. यह  बहुत बड़े आश्चर्य की बात है. लेकिन यह सच है.

आइये जानते है किस भगवान पर है इनकी आस्था

  • अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने जेब में हनुमानजी की मूर्ति हमेशा साथ रखते हैं.
  • यूट्यूब में दिए  इंटरव्यू  से यह बात सामने आई. जब अमेरिका के राष्ट्रपति से उनकी सबसे खास वस्तुओं को  दिखाने को कहा गया तब उन्हों ने अपनी जेब से हनुमानजी की मूर्ति निकाल कर दिखाई और कहा कि जब भी मै परेशान या थका रहता हूँ तब इनको याद कर मदद मांग लेता हूँ.
  • CNN के अनुसार इसके अलावा छोटी सी बुद्ध की मूर्ति जो एक भिखारी से मिली थी. पोप फ्रांसिस की दी हुई मनकों की माला साथ रखते है.
  • ओबामा ने कहा, ‘‘मैं अंधविश्वासी नहीं हूं . लेकिन  हनुमान जी की मूर्ति हमेशा अपने साथ  ही  रखता हूं’’ और जब भी कोई परेशानी सामने आती है या परेशान रहता हूँ तो अपने जेब में हाथ डालते हुए हनुमानजी की मूर्ति से कहता हूँ कि मुझे सारी परेशानी से पार लगा दो.

यह सारी बाते अमेरिका के राष्ट्रपति ने खुद बताई है कि उनकी हनुमानजी पर शुरू से आस्था रही है और उनके हर परेशानी में सिर्फ हनुमान जी याद आते है इसलिए हनुमानजी की मूर्ति को ओबामा हमेशा अपने साथ रखते है.