ENG | HINDI

क्या कहती है आपकी जन्म तारीख आपके बारे में !

जन्म दिनांक

एस्ट्रोलॉजी में कई तरीको से हम अपने बारे में जान सकते है.

उनमे से ही एक है ‘न्युमेरोलोजी’ जिसका मतलब होता है, ऐसा विज्ञान जिसके द्वारा हम अपने जीवन से जुड़े हुए अंको से अपने भूत, भविष्य और वर्तमान का पता लगा सकते है।

तो आज हम आपको बताएंगे कि आपके जन्म तारीख का अंक आपके बारे में क्या कहता है।

इसके लिए आपको ज़रूरत है थोड़े से केल्कुलेशन की। अपनी जन्म तिथि के दोनों अंको को जोड़ें, अब आपको जो नम्बर मिलता है वो आपके बारे में जानकारी देगा।

जैसे अगर आपका जन्म 16 जनवरी को हुआ है तो, 1+6 = 7, तो आपका जन्म दिनांक है 7  – अगर आपका जन्म 19 सितम्बर को हुआ है तो, 1+9 = 10, 1+0=1, आपका जन्म दिनांक है 1 – ऐसे ही 6 फरवरी को जन्म लेने वाले व्यक्ति का जन्म दिनांक 6 होगा।

तो आप भी पता करिए न्युमेरोलोजी के अनुसार आपका जन्म दिनांक क्या कहता है आपके बारे में-

जन्म दिनांक के बारे में –

  1. नंबर एक-

जिन लोगो का जन्म 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 1 होता है। ऐसे लोगों में बेहतरीन लीडरशिप स्किल होती है और ये अपने प्यार को लेकर बहुत ईमानदार होते हैं। ऐसे लोग हमेशा बेहतर से बेहतरीन की तरफ जाते हैं और लाइफ में कोई समझौता नहीं करते। ये लोग अपने प्रभावकारी व्यक्तित्व के जादू से दूसरों से अपनी बातें आसानी से मनवा लेते हैं। अगर लव और करियर में से कोई एक चुनना पड़े तो ये लोग करियर की तरफ जाते हैं।

  1. नंबर दो-

जिन लोगो का जन्म  2, 11, 20 और 29 को हुआ है उनका मूलांक 2 होता है। ऐसे लोग भावनात्मक रूप से बहुत मज़बूत होते हैं और इनकी पर्सनालिटी बोल्ड होती है। इन्हें घूमना बहुत पसंद है पर ये अपनी ज़िंदगी की उलझनों में से इसके लिए वक्त नहीं निकाल पाते हैं। इन्हें हर दूसरे महीने बाद अपनी लाइफ का रुटीन बदलना पसंद नहीं। ऐसे लोग समझौता करके रिलेशनशिप में रहने से सिंगल रहना बेहतर समझते हैं।

  1. नंबर तीन-

जिन लोगो का जन्म 3, 12, 21 और 30 को हुआ है उनका मूलांक 3 होता है। ऐसे लोग सकारात्मक उर्जा से लबरेज होते हैं, इसलिए लोग आपके साथ समय बिताना पसंद करते हैं। आप धार्मिक न होकर भी अध्यात्मिक हैं और किसी भी बात को तीसरे व्यक्ति के नजरिये से देखना पसंद करते हैं। आपके पास बहुत सारे दोस्त हो सकते हैं पर आप सबसे भावनात्मक रूप से नहीं जुड़े हुए नहीं होते हैं। आप लक से ज्यादा कड़ी मेहनत पर विश्वास करते हैं। आप लोगों की फीलिंग्स को लेकर सेंसिटिव भी हैं। पैसा और स्टेटस आपको खूब भाते हैं और आप हमेशा आगे बढने में यकीन रखते है।

  1. नंबर चार-

जिन लोगो का जन्म 4, 13, 22 और 31 को हुआ है उनका मूलांक 4 है। आप ने लाइफ में बहुत बुरे दिन भी देखे हैं या देखेंगे पर आप उनसे कभी टूटे नहीं। आप किसी पर निर्भर नहीं हैं, तुरंत डिसीजन लेना आपको पसंद है और टाइम बर्बाद करना आपको नहीं पसंद। आप अपने अतीत से सीखते हैं और उसे दोहराने का रिस्क नहीं लेते। आप थोड़ा एटीट्यूड रखते हैं पर दिल के साफ हैं।

  1. नंबर पांच-

जिन लोगों का जन्म 5, 14 और 23 को हुआ है उनका मूलांक 5 होता है। आप टैलेंट से भरपूर, दिमाग के तेज़ हैं और किसी का ईगो बर्दाश्त नहीं करते। आप इमोशन से कहीं ज्यादा लॉजिक में यकीन रखते हैं। लोगों की आपसे अच्छी बनती है पर वो आपकी कामयाबी से जलते भी हैं। घूमना आपको बेहद पसंद है और आप वक्त मिलते ही घूमने निकल पड़ते हैं। डिप्रेशन में होने की आदत आप में नहीं है।

  1. नंबर छः-

जिन लोगो का जन्म 6, 15 और 24 को हुआ है ऐसे लोगो का मूलांक 6 होता है। आपके लिए सेक्स अपील बहुत मायने रखता है। आपको ट्रैंडी, स्टाईलिस्ट और आकर्षक चीज़ें पसंद हैं। लोगों पर आपका जादू कुछ इस कदर चलता है कि आपको किसी की अटेंशन पाने की ज़रूरत ही नहीं पड़ती। लोग खुद ही खिंचे चले आते हैं।
आप कला और प्रकृति को खूब समझते हैं और लोगों के बीच की गलत फहमियां दूर करना आपको अच्छा लगता है। 

  1. नंबर सात-

जिन लोगो का जन्म 7, 16 और 25 को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 7 होता है। आप बहुत शांतिप्रिय और रचनात्मक इंसान हैं। आप आक्रामक नहीं होते और आपकी मासूमियत ही लोगों को आपकी ओर खींचती है। आपको शांत और सरल जीवन पसंद है। लक आपके साथ में नहीं होता पर आप लक के भरोसे भी नहीं रहते।

  1. नंबर आठ-

जिन लोगो का जन्म 8, 17 और 26 को हुआ है ऐसे लोगो का मूलांक 8 होता है। लोग आपको मज़बूत और भावना रहित समझते हैं पर आप भीतर से बहुत कोमल हैं। आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में इमोशंस को शामिल नहीं करते और इसलिए आप बहुत ज्यादा फ्रेंडली नहीं लगते। आप लोगों को उनकी कामयाबी और टैलेंट से मापते हैं और लाइफ को सीरियसली न लेने वाले लोग आपको नहीं पसंद।

  1. नंबर नौ-

जिनका जन्म 9,18 और 27 को हुआ है ऐसे लोगो का मूलांक 9 होता हैं। आपको प्यार, पावर और फेम बहुत पसंद है। और इसे पाने के लिए आप खूब मेहनत करते हैं। आप में धैर्य की कमी है और आप ज़िद्दी भी हैं। समय के साथ आप हालात सुधारना भी सीख लेते हैं। पुरानी बातों पर रोते रहने की आदत नहीं है। आप किसी पर भी आसानी से भरोसा नहीं करते और कमिटमेंट आपको भारी-भरकम चीज़ लगती है।

ये है आपका भविष्य जो जन्म दिनांक के आधारित है – तो आप जान ही गये होंगे कि न्यूमेरोलॉजी के अनुसार आपमें क्या-क्या खूबियां और कमियां है।

Don't Miss! random posts ..