ENG | HINDI

अगर आपका लकी नंबर 8 है तो संघर्ष में बीतेगी लाइफ

लकी नंबर 8

लकी नंबर 8 – अगर आप इन सब में विश्वास नहीं करते तो कोई बता नहीं, लेकिन एक सिरे से इसे नाकारा नहीं जा सकता.

बड़े से बड़ा स्टार न्युमेरोलोजी को मानता है. कुछ तो ऐसे हैं, जो इसी के आधार पर अपना सबकुछ करते हैं.

कहते हैं कि जिनका लकी नंबर 8 है, उनके लाइफ में समस्याएं आती ही रहती हैं. ये बात कुछ समझ नहीं आती, लेकिन ये सत्य है. आप खुद भी आजमा लें. असल में 8 एक ऐसा अंक है, जो खुद में जकड़ा हुआ है. 8 को अगर ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि ये आपको अपनी ही उलझनों में फंसा के रखता है.

ये आपको आगे नहीं बढ़ने देता. लकी नंबर 8 वाले अपनी समस्या में इतने परेशान रहते हैं कि अपनी आगे की ज़िन्दगी के बारे में तनिक भी नहीं सोचते.

इतना ही नहीं, व्यवसाय और नौकरी सम्बन्धी परेशानी तो रहती ही है, साथ में आपको लोगों से भी बहुत परेशानी होती है. ऐसे लोगों का किसी और से नहीं पटता. अपने लाइफ पार्टनर पर हमेशा शक करना और फिर झगडा करना, ऐसे अंक वालों की किस्मत में लिखा है. आप चाहकर भी लोगों से सही सम्बन्ध नहीं बना पाते.

जो लोग अभी पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए ये बहुत दुविधा और असुविधा लेकर आता है. आप चाहे जितनी पढ़ाई क्यों न कर लें, लेकिन परीक्षा के समय आपको कुछ सवालों के जवाब नहीं आएँगे. आप चाहे कितना भी याद करने की कोशिश क्यों न करें, लेकिन आप सफल नहीं होंगे.

आप किसी से जब उधार लेते हैं और उन्हें देने की बात आती है तो आपके पास पैसा ही नहीं जमा हो पता, इससे अगली बार वो आपकी मदद करने से कतराता है.

कुल मिलाकर देखें, तो लकी नंबर 8 को लेकर कई बार चर्चा हुई और हर बार नतीजा यही निकालता है कि इस नंबर वाले को संघर्ष बहुत करना पड़ता है और उसके बदले फल बहुत कम मिलता है.

Don't Miss! random posts ..