ENG | HINDI

इस जिम में सिर्फ उन्ही लोगों को एंट्री मिलती है जो बिना कपड़ो के एक्सरसाइज करते है!

न्यूड वर्कआउट

फिटनेस को लेकर लोगों में जैसे-जैसे जागरूकता बड़ी है वैसे ही कई जगहों पर जिम और वर्कआउट की क्लासेज खुल गई है।

इन क्लासेज में अक्सर सैकड़ो की संख्या में लोग पहुंचकर वर्कआउट करते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी वर्कआउट क्लास के बारे में बताने जा रहे है जहाँ जाने के लिए आपका मन मचल उठेगा।

जी हाँ ये एक ऐसी वर्कआउट क्लास है जहाँ पर उन्ही लोगों को आने की इजाजत है जो न्यूड होने को तैयार होते है।

दरअसल यह दुनिया की पहली ऐसी न्यूड वर्कआउट क्लास क्लास है जो लोगों को न्यूड होकर ही एंट्री देती है और यहाँ पर बिना कपड़ो के ही वर्कआउट करना सिखाया जाता है।

न्यूड वर्कआउट

ब्रिटेन में इन दिनों एक पर्सनल ट्रेनर ने न्यूड वर्कआउट क्लास खोली है। यहाँ पर फिटनेस के लिए हर वो मॉडर्न एक्सरसाइज करवाई जाती है जो कि एक आधुनिक जिम में करवाई जानी चाहिए। लेकिन सिर्फ उन्हें ही आने की इजाजत है जो न्यूड वर्कआउट क्लास करने को तैयार हो।

इस अनोखी न्यूड वर्कआउट क्लास क्लास को शुरू किया है 35 वर्षीय महिला हेलन स्मिथ ने।

न्यूड वर्कआउट

हेलेन का कहना है कि नेकेड होकर एक्सरसाइज करने से बॉडी को गजब के फायदे मिलते है। इस वर्कआउट क्लास की पहली क्लास में कुल 10 लोग थे। लेकिन अब इसकी पॉपुलैरिटी बढ़ने से लोग इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा रहे है। इस एक घंटे की क्लास में पहले दिन 33 साल से लेकर 70 साल के दस 10 लोगों ने भाग लिया था।

अपनी इस अनोखी न्यूड वर्कआउट क्लास क्लास के बारे में हेलेन स्मिथ का कहना है कि न्यूड एक्सरसाइज करने से किसी भी एक्सरसाइज को परफेक्ट तरीके से किया जा सकता है और इसके अपने फायदे होते है। हेलेन को न्यूड वर्कआउट क्लास की प्रेरणा फ्रांस के न्यूडिस्ट बैच से मिली है। वैसे न्यूड वर्कआउट का ये कांसेप्ट भले ही दुनिया में नया है लेकिन ब्रिटेन में ये खूब पॉप्यूलर हो रहा है।

क्या आप भी इस अनोखी वर्कऑउट क्लास में जाना पसंद करेंगे?

Article Categories:
सेहत

Don't Miss! random posts ..