ENG | HINDI

एक ऐसी जगह जहाँ न्यूड होने पर मिलेगा 6 करोड़ का इनाम

न्यूड होने पर

न्यूड होने पर – आपने दुनियाभर के अमीरों के अजीबोगरीब शौकों के बारे में तो सुना ही होगा। कई लोगों पर इतनी बेशुमार दौलत होती है कि वो उससे अपने बेकार या यूं कह  लीजिए कि अजीब शौक पूरा करते हैं।

किसी ने अपने प्‍लेन में करोड़ों का गोल्‍ड का इंटीरियर करवाया है तो किसी के पास करोड़ों की पेंटिंग का कलेक्‍शन है।

आपको बता दें कि इस सबसे आगे एक अरबपति ऐसा है जिसने एक स्‍टंट के लिए लाखों डॉलर का ईनाम रखा है। पहली बार खबर को सुनने में तो आपका भी मन करेगा कि आप भी ये स्‍टंट कर लें लेकिन जब आप बात की तह तक पहुंचेंगें तो आपका भी मन डगमगा जाएगा। तो

चलिए जानते हैं इस अरबपति के अजीबोगरीब स्‍टंट के बारे में..

न्यूड होने पर ईनाम

ब्रिटेन के निर्देशक, एक्‍टर और व्‍यापारी अल्‍कीओ डेविड ने अपनी कंपनी को प्रमोट करने का एक अजीब ही तरीका निकाला है। अपनी वेबसाइट को पॉपुलर करने के लिए एक क्रेजी स्‍टंट के लिए उन्‍होंनो हजारों पाउंड का ईनाम रखा है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की रैली में न्‍यूड दौड़ने पर उन्‍होंने 10 लाख का ईनाम भी रखा था। डेविड की नेटवर्थ इनकम 1.6 अरब डॉलर है।

न्यूड होने पर अब जो उन्‍होंने स्‍टंट रखा है वो वाकई में गजब है। उनके मुताबिक जो शख्‍स लाइव शो में न्‍यूड होकर हिस्‍सा लेगा उसे वो 6 करोड़ का ईनाम देंगें। मतलब कि पूरी दुनिया के सामने कपड़े उतारने पर आपको 6 करोड़ जितनी बड़ी रकम से बेइज्‍जत या बाइज्‍जत किया जाएगा, खैर ये तो आपकी सोच पर निर्भर करता है कि आप ऐसे काम को सम्‍मान समझते हैं या अपमान।

Contest Win Phone

नमूनों की नहीं है कमी

रूस के बड़े कारोबारी रोमन अब्रामोविच ने एक आर्ट म्‍यूजियम के लिए न्‍यूक होलैंड के पूरे आइलैंड को ही खरीद लिया था। रोमन ने 2008 में भी 24 घंटे के अंदर न्‍यूयॉर्क में हुए दो ऑक्‍शन में तकरीबन 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे। रोमन हर साल 8.2 अरब डॉलर की कमाई करते हैं।

सोने का प्‍लेन

ब्रुनेई के सुल्‍तान हसनल बोलकिया को दुनिया का सबसे अमीर किंग माना जाता है। वो अपनी लग्‍जरी लाइफ पर अरबों रुपए खर्च करते हैं। 40 करोड़ डॉलर में तो उन्‍होंने बोइंग 747 खरीदा था और उसका इंटीरियर बडे खास तरीके के डिजाइन से करवाया। इसे प्‍लेन में गोल्‍ड और क्रिस्‍टल बॉल का वॉश बेसिन लगाया गया था। सुल्‍तान इसी प्‍लेन में सफर करते हैं और इसकी एडिशनल कॉस्‍ट 12 करोड़ अरब डॉलर है।

जितने पैसे ये लोग अपने अजीबोगरीब शौकों को पूरा करने के लिए कर रहे हैं, अगर उतने पैसे किसी गरीब संस्‍था या गरीब देश को दान कर दें तो इन्‍हें कितनी दुआएं मिलेंगीं। रोज़ दुनिया में कितने लोग भूख और गरीबी से मर जाते हैं।

दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं जिनके पास खाने को रोटी तक के पैसे नहीं हैं और इन्‍हें देखिए अपने बेकार के शौकों पर हजारों-करोड़ों लुटा रहें हैं। खैर, कर भी क्‍या सकते हैं उनका पैसा है वो जैसे चाहें वैसे इस्‍तेमाल करें। हम उन्‍हें रोक नहीं सकते हैं लेकिन कम से कम वो अपने पैसे का सही जगह इस्‍तेमाल तो कर ही सकते हैं ना।

Contest Win Phone
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..