ENG | HINDI

विदेश में बसे इस भारतीय की करतूत पर पूरा देश हो रहा है शर्मिंदा

विदेश में बसे इस भारतीय की करतूत

विदेश में बसे इस भारतीय की करतूत – जब हम कही जाते हैं तो वहां अपने व्यवहार अपने काम के जरिए अपने देश की संस्कृति को प्रजेंट करते हैं।

लेकिन कुछ लोग इस बात को नही समझते।

वो भूल जाते है कि उनकी हरकत से न केवल उनका या उनके घर का बल्कि उनके देश का नाम भी खराब होता है।

अमेरिका रहने वाले एक भारतीय की वजह से हमारे देश के शर्मिंदा होना पङ रहा है।  लंदन में रहने वाले बालचंद्र कवलंगम बाह्मन व्हाटसएअप पर एक 14 साल की लङकी के साथ चैट करना बहुत ही मंहगा पङा । और उसी हरकत की वजह से हर कोई शर्मिंदा भी है।

आप सोच रहे होंगे भला चैटिंग करने में शर्मिंदगी  कैसी।

दरअसल बालचंद्र लंदन के सिटी बैंक में काम करते हैं। बालचंद्र ने व्हाटसएअप पर एक 14 साल की अनजान लङकी से बात करना शुरु किया । जिसे वो जानते भी नही थे। लङकी को लेकर धीरे धीरे बालचंद्रा की नियत बिगङने लगी। बालचंद्रा ने लङकी को अपनी मीठी – मीठी बातों मे फसाना शुरू किया ताकि वो उसके साथ गलत काम कर सके ।  जब बालचंद्रा को लगा अब लङकी उसके जाल में फंस चुकी है। तो बालचंद्रा ने उस 14 साल की लङकी को मिलने के लिए होटल बुलाया ताकि वो उसके साथ दुष्कर्म कर सके । लेकिन जब होटल में बालचंद्रा होटल रुम में पहुंचा तब अलग ही नजारा देखने को मिला ।

जब बालचंद्रा ने होटल का रुम खोला तो वहां 14 साल की लङकी नही बल्कि आनलाइन सर्तकता टीम (onlibe mislaid) थी। जो अनलाइन क्राइम को बढने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं।

पुलिस को देखकर बालचंद्रा के होश उङ गए । उन्हें समझ नहीं आया कि वो रिक्ट कैसे करे। और जोर जोर से  रोने कि नाटक करने लगे। बालचंद्रा 38 साल के है, जिस लङकी से वो मिलने वाले थे भले  ही सर्तकता टीम का प्लान था लेकिन सर्तकता टीम के इस प्लान से एक लङकी की जिंदगी बर्बाद होने से बच गई ।

शर्मिंदगी की बात यह है कि बालचंद्रा हाइ एजुकेटिड लंदन के सिटी बैंक में काम करने वाले कर्मचारी हैं और शादीशुदा भी है बालचंद्रा का एक बेटा भी है।

ये थी विदेश में बसे इस भारतीय की करतूत – अपने देश को छोङकर दूसरे देश में जब कोई इंसान जाता है तो उसके ऊपर बहुत सी जिम्मेदारियां होती है जिनमें से एक अपने देश की मान सम्मान की रक्षा करना होता है। जो बात शायद बालचंद्रा भुल गए और ये गलत काम करने निकल पङे।

Don't Miss! random posts ..