ENG | HINDI

क्‍यों सबसे ज्‍यादा लकी होते हैं नवम्बर में जन्‍मे लोग

नवंबर में जन्‍मे लोग

नवंबर में जन्‍मे लोग बेहद लकी, धनवान और मस्तमौला किस्‍म के माने जाते हैं लेकिन उनका भाग्‍य ऐसा तभी होता है जब वह कड़ी मेहनत और परिश्रम करें अन्यथा उनका भाग्य उनका साथ नहीं देता।

नवंबर में जन्‍मे लोग सकारात्मक तौर से खुशमिजाज, ईमानदार, विश्वसनीय, बहादुर और शिक्षित होते हैं और नकारात्मक तौर से हठी, क्रोधी, अनुभवहीन, आलसी, दूसरों पर निर्भर रहने वाले और बेहद आसानी से गुस्सा करने वाले माने जाते हैं।इन्‍हीं कुछ कारणों की वजह नवम्बर में जन्मे लोग असफल हो सकते हैं वरना यह काफी भाग्यशाली माने जाते हैं।

नवंबर में जन्‍मे लोग होशियार एंव बेहद सुंदर होते हैं। इन्हें अपनी ईमानदारी और सच्चाई की वजह से समाज में सम्मान प्राप्त होता है। यह चाहे जहां भी जाएं परिवार, करियर और हर जगह इन्‍हें अपने भाग्य का साथ मिलता है और आमतौर पर यह दर्द और परेशानियों से मुक्त होते हैं। इनका पूरा जीवन सुरक्षित और खुशहाली से भरा होता है।

करियर में एक बार निराशा का सामना करने के बाद नवंबर में जन्‍मे लोग का आत्मविश्वास कम हो जाता है।

लेकिन यह फिर भी हार नहीं मानते और फिर दोबारा कोशिश करने के लिए उठ खड़े होते हैं।यह काफी मंद स्वभाव के माने जाते हैं और बड़ी ही आसानी से लोगों से घुलमिल जाते हैं और इनकी यही खूबी सफलता के पड़ाव में इनकी बेहद मदद करती हैं।

जॉब, एक्टिंग, सिंगिंग, फिल्म, थिएटर बिजनेस हर चीज़ में भाग्य इनका साथ देता है और शायद इसीलिए इनका जीवन खुशहाल रहता है।

नवंबर के महीने में कई सुपरस्‍टार्स और सफल व्‍यक्‍तियों का जन्‍म हुआ है जिनक जीवन को देखकर आप पता लगा सकते हैं कि नवंबर में जन्‍मे लोग कितने सफल होते हैं। शाहरुख खान, ऐश्‍वर्या राय, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, कमल हसन, अनुष्‍का शेट्टी, विराट कोहली और यामी गौमत का जन्‍म नवंबर के महीने में हुआ है।

Don't Miss! random posts ..