ENG | HINDI

नवंबर में जन्मे लोग होते है सबसे ज्यादा लकी, जानिए क्यों?

नवंबर महीने में जन्मे लोग

नवंबर महीने में जन्मे लोग – एस्ट्रोलॉजी में हमारे जन्म के समय, दिन, महीने और तारीख का बड़ा महत्त्व बताया गया है.

हमारे जन्म के समय स्थित ग्रह-नक्षत्रों का हमारे स्वभाव और भाग्य पर असर तो पड़ता ही है साथ ही हम जिस महीने पैदा हुए है उसका भी हमारे भाग्य पर गहरा असर होता है.

आज हम आपको नवंबर महीने में जन्मे लोग के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे है. नवंबर महीने में जन्मे लोग बेहद लकी, धनवान और मस्तमौला किस्म के माने जाते है लेकिन उनका भाग्य ऐसा तभी होता है जब वे कड़ी मेहनत और लगन से काम करे, नहीं तो उनका भाग्य भी उनका साथ नहीं देता है.

नवंबर महीने में जन्मे लोग की पॉजिटिविटी की बात करें तो ये लोग बेहद खुशमिजाज, ईमानदार, विश्वसनीय, बहादुर और शिक्षित होते है. वहीं इनके नेगेटिविटी की बात करें तो ये लोग हठी, क्रोधी, अनुभवहीन, आलसी और दूसरों पर निर्भर रहने वाले और गुस्से वाले होते है. अपनी इन्ही नकारात्मकताओं की वजह से ये लोग जीवन में असफल हो सकते है वरना ये लोग बेहद भाग्यशाली माने जाते है. इन लोगों को अपने करियर में हमेशा भाग्य का साथ मिलता रहता है और ये लोग थोड़ी भी कोशिश करे तो ये सफलता की सीढियां चढ़ते चले जाते है.

इनका पूरा जीवन सुरक्षित और ख़ुशहाली से भरा होता है.

हालाँकि करियर में एक बार असफल होने के बाद इन लोगों का आत्मविश्वास कम हो जाता है. लेकिन ये लोग हार नहीं मानते और फिर से कोशिश करते है. ये लोग बड़ी ही आसानी से लोगों से घुलमिल जाते है और इनकी यही खूबी इनकी सफलता के पड़ाव में इनकी हमेशा मदद करती है. अधिकतर इन लोगों को एक्टिंग, सिंगिंग, फिल्म, थिएटर, बिजनेस में करियर बनाते देखा गया है. और इन लोगों का भाग्य भी उन्हें सभी तरह के क्षेत्र में करियर बनाने में साथ देता है.

नवंबर महीने में जन्मे लोग जो आज बेहद सफल माने जाते है जैसे- शाहरुख़ खान, ऐशवर्या राय, इंदिरा गाँधी, जवाहरलाल नेहरु, कमल हसन, अनुष्का शेट्टी, विराट कोहली और यामी गौतम आदि लोगों का जन्म नवंबर महीने में हुआ है. ये लोग आज अपने करियर में बेहद सफल है और बेहद लकी माने जाते है. इसलिए अगर आपका जन्म भी नवंबर महीने में हुआ है तो आप बेहद लकी है.