ENG | HINDI

उनकी ये बातें बताती हैं कि वो आपसे शादी करने के मूड में नहीं है !

पार्टनर शादी करने के मूड़ में नहीं है

पार्टनर शादी करने के मूड़ में नहीं है – ज्यादातर लड़के जब किसी लड़की से प्यार करते हैं तो शुरूआती दौर में अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए वो प्यार औऱ वफा की कसमें खाते हैं यहां तक कि वो उसी से शादी करने का भरोसा भी दिलाते हैं.

लेकिन जैसे-जैसे दोनों का रिलेशनशिप वक्त के साथ गहरा होता जाता है लड़कों के स्वभाव में अपनी पार्टनर को लेकर कई तरह के बदलाव आने लगते हैं, कई बार लड़के अपनी प्रेमिका को लेकर असुरक्षा की भावना जाहिर करते हैं और फिर उसे नजरअंदाज करने लगते हैं.

ऐसे में जब भी उसकी प्रेमिका शादी की बात करती है वो टाल मटोल करने लगते हैं.

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बातें जिनसे आप अंदाजा लगा सकती हैं कि आपका पार्टनर शादी करने के मूड़ में नहीं है या फिर वो अब आपके साथ नहीं रहना चाहता.

पार्टनर शादी करने के मूड़ में नहीं है –

1- जब फ्यूचर प्लानिंग में ना हो आपका जिक्र

अगर आपका पार्टनर अक्सर अपने फ्यूचर प्लानिंग्स को लेकर बातें करता है लेकिन उसमें आपका जिक्र कहीं भी नहीं होता है तो समझ लीजिए कि वो आपके साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के मूड़ में नहीं है.

अगर वो भविष्य में आपके साथ शादी और बच्चों को लेकर कोई योजनाए नहीं बनाता है तो ये आपके लिए इस बात का संकेत है कि वो अपना भविष्य किसी और के साथ बनाना चाहता है.

2- अपनी फीमेल फ्रेंड्स से ना मिलवाना

प्रेमिका के अलावा लड़कों की कई फीमेल फ्रेंड्स भी होती हैं. लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको अपनी फीमेल फ्रेंड्स से मिलवाने में हिचकिचाता हो तो इसका मतलब है कि जरूर कुछ तो गड़बड़ है.

अगर आपके कहने के बावजूद भी वो अपनी फीमेल फ्रेंड्स से ना मिलवाए या फिर वो आपके होते हुए भी एक्स गर्लफ्रेंड से बातें करता है तो ये मुमकिन है कि वो आपसे शादी को लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं है.

3- जब मुसीबत में कर दे मदद से इंकार

लड़कियां जब रिलेशनशिप में होती हैं तो सबसे ज्यादा ऐतबार वो अपने पार्टनर पर ही करती हैं. इसलिए किसी भी तरह की मुसीबत आने पर वो सबसे पहले अपने पार्टनर से ही मदद की उम्मीद करती हैं.

लेकिन ऐसे हालात में अगर आपका पार्टनर आपकी मदद करने से इंकार कर दे या फिर कोई बहाना बनाने लगे तो ये समझ लीजिए कि उसे अब आपमें कोई दिलचस्पी नहीं है

4- जब आपको छोड़ दोस्तों से लेने लगे सलाह

लड़के हो या लड़कियां जब भो दोनों रिलेशनशिप में होते हैं तो वो सबसे ज्यादा भरोसा अपने पार्टनर पर ही करते हैं और हर छोटी मोटी बात के लिए भी एक-दूसरे से सलाह लेते हैं.

अगर आपका पार्टनर आपसे कुछ बातें छुपाने लगे या फिर किसी बात के लिए वो आपसे सलाह लेने के बजाय अपने दोस्तों से लेने लगे तो ये आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है.

5- जब आपके फोन को करने लगे नजरअंदाज

रिलेशनशिप में अक्सर देखा गया है कि प्रेमी प्रेमिका घंटों तक फोन पर एक-दूसरे से बातें करना पसंद करते हैं. फोन के अलावा मैसेंजिंग और चैटिंग के जरिए वो एक-दूसरे के करीब बने रहते हैं.

लेकिन अगर अचानक से आपका पार्टनर आपके फोन कॉल्स या फिर मैसेजेस को नजरअंदाज करने लगे या फिर बात करने में आनाकानी करने लगे तो ये आपके लिए अच्छी खबर नहीं है.

ये बातें बताती है कि आपका पार्टनर शादी करने के मूड़ में नहीं है – आप अपने पार्टनर की इन पांच बातों से अंदाजा लगा सकती हैं कि वो आपके साथ अपनी जिंदगी बिताने को लेकर कितना सीरियस है या फिर वो आपसे शादी करना चाहता भी है या नहीं.

 

Don't Miss! random posts ..