ENG | HINDI

भविष्यवाणी, तीसरे विश्व युद्ध और इन 2 वजहों से तबाह होगा भारत

Nostradamus Predicts India Will Be Destroyed

कुछ भविष्यवाणी में भारत की तबाही की वजहें लिखी गयी हैं.

बेशक आज हमारे लोग और इतिहासकार बोल रहे हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है.

लेकिन सवाल यह है कि जब इन लोगों की और भविष्यवाणी सत्य सिद्ध हुई हैंतो भारत को लेकर बोली गयी बातें आखिर क्यों सही साबित नहीं हो सकती हैं.

विश्व के विख्यात भविष्यवाणी कर्ता नास्त्रेदेमस ने भारत को लेकर भी कुछ भविष्यवाणी की हैं. पहले आपको बता दें कि नास्त्रेदेमस फ्रांस के भविष्यवक्ता थे. इनका जन्म फ्रांस के एक छोटे से गाँव में बताया जाता है.

20 वी सदीमें इनकी काफी भविष्वाणी सफल हुई हैं ऐसा दावा किया जा रहा है.

अमेरिका पर हुए आतंकी हमलों से लेकर, दूसरा विश्व युद्ध या सुनामी जैसी बातें इन्होनें बहुत पहले ही बोल दी थीं ऐसा इनके प्रसंशक कहते हैं.

कुछ लोग तो यह भी दावा करते हैं कि विश्व भर में आई मंदी से हम सब बाख सकते थे. लेकिन किसी ने भी नास्त्रेदेमस की बातों पर यकीन नहीं किया था.

नास्त्रेदेमस ने भारत को लेकर भी अपनी कुछ भविष्यवाणी की हैं.

आइये नजर डालते हैं उन दो भविष्यवाणी पर जो हो सकती हैं भारत के बर्बादी की वजह-

तीसरा विश्व युद्ध

ऐसा बोला जाता है कि नास्त्रेदेमस ने तीसरे विश्वयुद्ध की भी भविष्यवाणी की हैं. इनकी भविष्यवाणी में लिखा गया है कि तीसरा विश्वयुद्ध आतंकवाद की वजह से लड़ा जाएगा और भारत अपने कमजोर नेतृत्व की वजह से इस युद्धके केंद्र में रहेगा.  इस युद्ध में देश को काफी हानि उठानी पड़ेगी. चारों तरफ भारत की निंदा की जाएगी. खासकर देश को इस युद्ध से काफी नुकसान पहुचेंगा.

1.  चीन जब करेगा हमला

कुछ लेखक इन्हीं की भविष्यवाणी से एक अर्थ यह भी निकालते हैं कि भारत पर एक बड़ा हमला होगा. एक पड़ोसी देश भारत पर हमला करेगा. यह देश कोई और नहीं चीन हो सकता है. जो भारत की प्रगति से डरकर हमारे देश परहमला करेगा.

2.  एक प्राकृतिक आपदा आएगी

इन दो चीजों के केंद्र में होने के बाद भी हो सकता है कि भारत बच जाए. लेकिन जब भारत पर प्राकृतिक आपदा, जो एक जलजला हो सकता है, वह आएगा तो भारत तबाह हो जाएगा. वैसे यह भविष्यवाणी काफी हद तक सही भीसाबित हो सकती है.

हाल ही में देश के अन्दर भूकम्पों की संख्या में तेजी आई है. नास्त्रेदेमस ने बोला है कि प्राकृतिक आपदा भारत की बर्बादी की वजह बन सकती है.

अब कुछ भी बोलो लेकिन एक बात तो नास्त्रेदेमस की भविष्यवाणी सही बोलती दिख रही है कि 21 वी सदी में भारत विश्व गुरु बन जायेगा.

सारा विश्व भारत की तरफ बड़ी उम्मीद से देखता नजर आएगा, वर्तमान में यह बातसिद्ध होती नजर आ रही है.

Don't Miss! random posts ..