ENG | HINDI

पढ़िए नास्त्रेदमस ने भारत के लिए की हुई अजीब भविष्यवानियाँ !

नास्त्रेदमस

नास्त्रेदमस, एक महान ज्योतिष, का जन्म 14 दिसंबर, 1503  को  फ्रांस में हुआ था.

उनकी हर भविष्यवाणी की सत्यता को दुनिया भी मानती है.

नास्त्रेदमस भविष्यवक्ता के अलावा शिक्षक, कवि  और डॉक्टर भी थे. इसलिए प्लेग जैसी खतरनाक रोग का भी इलाज किया करते थे.

नास्त्रेदमस ने अपनी कविताओ में अनेक  भविष्यवाणी की थी, जो सत्य घटना बनती गई.

नास्त्रेदमस ने  12 सेंचुरिज अर्थात्  बारह सौ चतुष्पदियां अपनी पुस्तक में  लिखी थी, जिसमे से मात्र 955 अभी भी अस्तित्व में हैं. उनकी तीन हज़ार  भविष्यवाणियों में से 44 सालो में आठ सौ भविष्यवाणियां सत्य हो चुकी है.

4 मई 1555 को फ्रांस में रहने वाले मेस बाबहम द्वारा नास्त्रेदमस की पुस्तक का फ्रांसीसी भाषा में प्रकाशन किया गया  था. इस  पुस्तक के प्रकाशन से पहले  इतनी चर्चा और  ख्याति मिल गई थी कि प्रकाशन के दिन से ही ग्राहकों की लंबी लाइन लग गई थी. यह लाइन इतनी बाड़ी थी की प्रथम संस्करण प्रकाशन के दिन ही बिक गई थी.

नास्त्रेदमस की भारत के लिए की गई  भविष्यवाणियां

1977 में  आम चुनाव के दौरान इंदिरा गाँधी की हार  हुई और बीजेपी की सरकार बनी. बाद में 1980 में इंदिरा गाँधी फिर से सत्ता में प्रधानमंत्री के रूप में आ गई और जिस वक़्त इंदिरा गाँधी की हत्या हुई उसकी उम्र 67 साल थी. इस पूरी घटना का वर्णन  नास्त्रेदमस  ने बहुत पहले कुछ इस तरह की थी.

सत्ता पराजित स्त्री फिर  सत्तारूढ़ होगी. और उसके शत्रु वर्ग उसके खिलाफ षड्यं‍त्र रचेंगे जिससे तीन वर्षों पश्चात् लगभग  सत्तर की उम्र में षड्यं‍त्र जाल से  मृत्यु हो जाएगी.

संजय गांधी के मौत के बाद राजीव गांधी जो एक पायलट थे. उसने अपनी नौकरी छोड़कर अपनी माँ की मदद के लिए राजनीति में कदम रख लिया.  इंदिराजी के मौत के बाद कांग्रेस के नेता बनने के साथ  प्रधानमंत्री भी बन गए. फिर सात साल बाद 1991 में उनकी बहुत खतरनाक तरीके से मौत की नींद सुला दिए गए. इसकी भविष्वाणी नास्त्रेदमस इस तरह कर चुके थे.

राज आज्ञा द्वारा एक  वायु चालक पद त्याग देश के उच्च  पद में  आसीन होगा और 7  वर्षों के पश्चात उसकी षड्यं‍त्र ऐसा होश उड़ाने वाली मृत्यु होगी.

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्वाणी में एक और भविष्यवाणी की थी जिसमे कहा है कि 2014 से 2026तक  भारत में  एक बहुत शक्तिशाली व्यक्ति सता में आकर सत्ता सम्हालेगा और वह युग देश की  महाशक्तियों की तरह उभरेगा और वही व्यक्ति भारत देश का वजूद बदलेगा उस व्यक्ति को प्रारंभ में नफरत का सामना करना पड़ेगा किन्तु बाद में सबके दिल में राज करेगा साथ ही उसके नेतृत्व में  20 वर्षों में भारत की दशा और दिशा बदलने लगेगी.

पृष्ठ 32-33 के अनुसार राम राज्य आने वाला हैं. एक अधिक उम्र का शक्तिशाली व्यक्ति शत्रुओं और  चांडालो को पराजित कर सत्ता धारण करेगा और भारत के साथ सम्पूर्ण दुनिया में स्वर्ण युग की शुरुवात करेगा. सनातन धर्म का फिर से पुनउत्थान कर भारत देश  को दुनिया में सर्व श्रेष्ठ देश और हिन्दू राष्ट्र के रूप में स्थापित करेगा. उस व्यक्ति के  नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनेगा और अनेक  देश भारत देश के शरण में आने लगेंगे.

इनकी भविष्यवाणी के अनुसार वह व्यक्ति भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को कहा जा रहा है.

नास्त्रेदमस ने और भी बहुत सारी  भविष्यवानियाँ  की जो सब सच और प्रमाणित रही. अगर उनकी यह भविष्यवाणी भी सच है तो बहुत जल्द भारत फिर विश्व गुरु और सबसे शाक्तिशाली देश बन जायेगा.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..