ENG | HINDI

नास्त्रेदमस ने 2018 को लेकर की है ये भविष्यवाणी !

नास्त्रेदमस की भविष्यवानियाँ

नास्त्रेदमस की भविष्यवानियाँ – विश्व के सबसे बड़े फ़्रांसिसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस आज से 450 साल पहले ही देश-विदेश के बारे में कई भविष्यवानियाँ कर चुके है.

उन्होंने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में दुनिया को लेकर कई भविष्यवानियाँ की है जो अब तक सच साबित होती आई है.

हालाँकि नास्त्रेदमस की अधिकतर भविष्यवाणी कोड में होती है तो उसको समझना थोड़ा कठीन जरुर है लेकिन नामुमकिन नहीं है. उनके द्वारा विश्व को लेकर की गई सभी भविष्यवानियाँ सच साबित होती आई है.

उन्होंने तो भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. लेकिन उन्होंने आने वाले साल यानी 2018 को लेकर जो भविष्यवाणी की है उसके अनुसार आने वाला साल भयानक परिणाम लेकर आने वाला है जो दुनिया के लिए विनाशकारी साबित होगा.

तो आइये जानते है नास्त्रेदमस की भविष्यवानियाँ – साल 2018 को लेकर नास्त्रेदमस ने क्या भविष्यवानियाँ की थी –

  • नास्त्रेदमस ने 2018 को लेकर बताया है कि इस साल दुनिया के कई हिस्सों में उथल-पुथल मचेगी और कई जगह प्राकृतिक आपदाएं आएगी.
  • उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध के बारे में भी आशंका जताते हुए बताया है कि इस साल पूरब और पश्चिम के बीच यानी अमेरिका और कोरिया के बीच युद्ध छिड़ सकता है.
  • उन्होंने वैश्विक व्यवस्था पर कई बड़े फेर-बदल की बात भी कही है.
  • इतना ही नहीं नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में ये भी बताया है कि आने वाले साल में कई मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएँगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचा देंगी.
  • भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले साल में आदमी आदमी को मार रहे होंगे और युद्ध के अंत में कुछ लोग ही ऐसे बचेंगे जो शांति का आनंद उठा रहे होंगे.

ये है विश्व के प्रसिद्द भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवानियाँ जो उन्होंने आने वाले साल 2018 के लिए अपनी बुक ‘द प्रोफेसीज’ में की थी. ये भविष्यवानियाँ आज से 450 साल पहले ही की जा चुकी है और काफी हद तक ये सच भी होती आई है.

अब देखना ये है कि 2018 को लेकर की गई उनकी भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है और कितनी नहीं.

Don't Miss! random posts ..