ENG | HINDI

विश्व विख्यात भविष्यवेता नास्त्रेदमस ने नरेन्द्र मोदी के लिए ये भविष्यवाणी की है !

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी कभी गलत साबित नहीं हुई.

14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्में नास्त्रेदमस ने कई छंदों में अनेक शब्दों की भविष्यवाणियां की है.

कहते हैं नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्वयुद्ध की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 2012 से 2025 के बीच महा युद्ध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और उस तृतीय विश्वयुद्ध में भारत शांति स्थापक की भूमिका निभा सकता है. नास्त्रेदमस ने अपने ऐसी भविष्यवाणी में एक और बात कही है जिसमें एक ऐसे महान राजनेता के जन्म की बात कही गई है जो दुनिया का मुखिया होगा और विश्व में शांति कायम करने में अहम भूमिका निभाएगा.

लेकिन ऐसा व्यक्ति किस देश में जन्म लेगा इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

उसे लेकर काफी मतभेद है.

वैसे ज्यादातर जानकारों का मानना है कि दुनिया का मुक्तिदाता भारत में ही जन्म लेगा या फिर कहीं ऐसा तो नहीं कि उस महान व्यक्ति ने जन्म ले लिया हो.

विभिन्न शोधकर्ताओं की माने तो नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी नरेंद्र मोदी की ओर इशारा करती है.

दोस्तों नास्त्रेदमस के द्वारा 2017 की भविष्यवाणियों की बात करें तो उन्होंने सभी देशों के लिए अलग-अलग भविष्यवाणियां की है. उनमें से कुछ देशों की भविष्यवाणियों के बारे में हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी –

1 – रूस के लिए

यह साल काफी खास बताया है. नास्त्रेदमस के अनुसार रूस और युक्रेन एक विशेष समझौते की ओर बढ़ेंगे. दस्तावेजों के माध्यम से दोनों एक-दूसरे से हाथ मिलाएंगे और दोनो देशों के इस फैसले को अमेरिका अस्वीकार करेगा लेकिन दूसरे यूरोपीय देशों का इसे समर्थन मलेगा.

2 – चीन के लिए

नास्त्रेदमस के अनुसार वर्ष 2017 में चीन अपने देश के हित में एक बड़ी तस्वीर उजागर करेगा. जो पूरे विश्व के लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है. साथ हीं नास्त्रेदमस ने यह भी कहा की विश्व प्रसिद्ध सम्मेलन मे चीन का झंडा सबसे अधिक चमकेगा. तो संभव है कि साल 2017 चीन के लिए बहुत खास होने वाला है.

3 – लेटिन अमेरिका

नास्त्रेदमस के अनुसार लातिन अमेरिका 2017 में कुछ खास कदम उठाने वाला है. लेकिन उसका लाभ सिर्फ लातिन अमेरिका को ही मिलेगा.

4 – इटली

तो वहीं नास्त्रेदमस ने इटली के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि 2017 इटली के लिए कुछ खास नहीं होगा. बल्कि इटली को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा. जिससे उसे उभरने में सालों लग जाएंगे.

नास्त्रेदमस की अलग-अलग भविष्यवाणियों में युद्ध का जिक्र सामान्य पाया गया है. इसमें 2017 से भी जुड़ी है. यह युद्ध अन्य लड़ाइयों से अलग होगा, लेकिन युद्ध किसके बीच में होगा. इस पर शोधकर्ताओं ने कुछ भी खुलकर नहीं कहा है.

5 – दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया की भविष्यवाणी

ये दोनों देश अपनी पुरानी लड़ाई को छोड़ देंगे. और दोनों में समझौता हो जाएगा. यह मुमकिन है या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा.

6 – भारत के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

अब बात आती है भारत देश की. नास्त्रेदमस ने भारत के लिए 2017 से जुड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि यह वर्ष सालों – साल याद रखा जाएगा. 2017 में कुछ ऐसा होगा जो भारतीयों को दुनिया के सामने बड़े स्तर पर ले आएगा. इसके बाद नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में भारतीय सत्ता की बात करते हुए कही है, जिसके अनुसार नरेंद्र मोदी एक बेहतरीन सत्ताधारी साबित होंगे. नरेंद्र मोदी भारत के सत्ता संभालने के बाद अगले 12 सालों तक देश के हित में कार्य करेंगे. यानी साल 2026 तक मोदी सरकार भारत के सत्ता पर आसीन होगी.

मतलब साफ है कि आज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री काल काफी लंबा होने वाला है.

ये है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी – दोस्तों यह तो हम सभी जानते ही हैं कि भविष्यवक्ताओं की सूची में यदि सबसे ऊपर किसी का नाम आता है तो वह है नास्त्रेदमस. जाने-माने भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस एक जमाने में डॉक्टर एवं शिक्षक भी रह चुके थे. यह प्लेग जैसी बीमारियों का इलाज भी करते थे.

भारत देश और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए की गई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है, ये तो वक्त ही बताएगा.

लेकिन फिलहाल नरेंद्र मोदी के बढ़ते कदमों की रफ्तार से तो साफ जाहिर होता है, कि यह रफ्तार अभी थमनेवाली नहीं है.

Don't Miss! random posts ..