ENG | HINDI

इन चीजों का शौकीन हैं उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम किसने नहीं सुना होगा।

आए दिन अपनी हरकतों और फैसलों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग दुनियाभर में पहचाने जाते हैं। अपने अड़ियल रवैये और तानाशाही की वजह से वो हर दिन सुर्खियां बटोरते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने देश में हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण करके भी पूरे विश्व का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

क्या आप जानते हैं कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग बेहद ही शौकीन किस्म के इंसान हैं।

आज यंगिस्थान आपको जोंग के उन शौकों के बारे में बचाएगा जो शायद ही आप जानते होंगे। आइए जानते हैं कि किन चीजों के शौकीन हैं किम जोंग।

अकेले बैठकर देखते हैं फिल्म:

किम जोंग थियेटर में बिल्कुल अकेले बैठकर फिल्म का लुत्फ उठाते हैं। जोंग के पास एक हजार सीटों वाला थियेटर है लेकिन इसके बावजूद वो थियेटर में अकेले बैठकर फिल्म देखते हैं। जब वो फिल्म देखते हैं तो उनके सुरक्षाकर्मी भी थियेटर से बाहर चले जाते हैं।

विदेशी और महंगी सिगरेट के हैं दीवाने:

जोंग महंगी और विदेशी सिगरेट के दीवाने हैं। जोंग को फ्रेंच सिगरेट पीने का शौक है। जोंग सिगरेट को पीते हैं उसकी कीमत 44 डॉलर होती है और जिस लैदर पैकेट में वो पैक होती है उसकी कीमत लगभग 165 डॉलर होती है। साफ है जोंग सिगरेट भी लैदर पैक्ड वाली पीते हैं और जिसकी कीमत आम आदमी की पहुंच से काफी दूर है।

विदेशों से आता है खाना:

जोंग खाने के बहुत शौकीन हैं और उन्हें खाने में तरह-तरह के व्यंजन पसंद हैं। लेकिन सच ये भी है कि जोंग को देसी खाना पसंद नहीं है और वो विदेशी खाना ही खाते हैं। जोंग अपने लिए विदेशों से टॉप क्वालिटी का खाना मंगाते हैं। जोंग का खाना इरान, चाईना, डेनमार्क, जापान से आता है। जोंग इन देशों से रोज खाना मंगाते हैं और उसके बाद ही वो खाना खाते हैं। जोंग को अपने देश का खाना ज्यादा रास नहीं आता।

देसी शराब के शौकीन नहीं हैं जोंग:

खाने की ही तरह जोंग शराब के मामले में भी बेहद ही संजीदा हैं। जोंग अपने देश की शराब को छूते तक नहीं हैं। जोंग को विदेशी शराब पसंद है और वो विदेशों से ही शराब मंगाकर पीते हैं। माना जाता है कि हर साल जोंग करीबन 30 मिलियन डॉलर की शराब विदेश से मंगाते हैं। जोंग को विस्की पीना बहुत पसंद है।

इतना तो तय है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के शौक काफी महंगे और हाई-फाई हैं। जोंग को मौजूदा समय का दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह माना जाता है। जोंग हर दिन किसी ना किसी देश को धमकी देते रहते हैं और युद्ध करने के लिए तैयार रहते हैं। जोंग के कारण उनका पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया को हमेशा मुश्कलें झेलनी पड़तीं हैं। हाल ही में जोंग ने अमेरिका से भी टक्कर लेने की कोशिश की थी।

Don't Miss! random posts ..