ENG | HINDI

स्कूली दिनों में कम नंबर आने पर माँ नीतू सिंह देती थी रणबीर कपूर को ये धमकी !

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय अभिनेता रणबीर कपूर हैंडसम होने के साथ ही एक बेहतरीन एक्टर भी हैं.

अपनी फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के प्रमोशन के दौरान रणबीर ने अपने स्कूली दिनों के कुछ मजेदार किस्सों का खुलासा किया है जिसे हर कोई जानना चाहता है.

अभिनेता रणबीर कपूर की मानें तो वो बचपन में पढ़ाई में बेहद कमजोर स्टूडेंट थे और परीक्षा में नंबर कम आने पर उनकी मां अक्सर उन्हें धमकाया करती थीं. आखिर नीतू सिंह रणबीर को कौन सी धमकी देती थीं चलिए हम आपको बताते हैं.

रणबीर को देती थीं पापा ऋषि के नाम की धमकी

अभिनेता रणबीर कपूर के मुताबिक बचपन में वो पढ़ाई में बेहद कमजोर थें और ज्यादातर विषयों में फेल हो जाते थे. ऐसे में अक्सर उनकी मां नीतू सिंह उन्हें पापा ऋषि से डांट की धमकी दिया करती थीं.

नीतू सिंह रणबीर को ये धमकी इसलिए देती थीं क्योंकि बचपन में रणबीर सबसे ज्यादा अगर किसी से डरते थे तो वो थे पापा ऋषि कपूर. हालांकि मां की धमकी मिलते ही वो हमेशा वादा करते थे कि अच्छा नंबर लाएंगे फिर भी फेल हो जाते थे.

पूरे परिवार में सबसे ज्यादा पढ़े लिखे हैं रणबीर

अभिनेता रणबीर कपूर ने इस बात का खुलासा किया है कि भले ही वो बचपन में पढ़ाई में कमजोर थे लेकिन वो अपने पूरे परिवार में सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सदस्य हैं.

रणबीर की मानें तो उनके परिवार का पढ़ाई लिखाई का इतिहास बहुत अच्छा नहीं है. उनके पिता 8वीं कक्षा में फेल हो गए थे, जबकि उनके चाचा 9वीं फेल और दादा 6वीं क्लास तक पढ़े थे.

इस तरह से देखा जाए तो रणबीर अपने परिवार के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सदस्य हैं क्योंकि उन्होंने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 56 फीसदी मार्क्स हांसिल किया था.

पढ़ाई से ज्यादा फिल्म मेकिंग में दिखाई दिलचस्पी

अभिनेता रणबीर कपूर ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वो एक्टर इसलिए बनें क्योंकि उन्हें पता चला कि एक्टर बनने के लिए पढ़ाई की जरूरत नहीं होती है. रणबीर ने पढ़ाई से ज्यादा फिल्म मेकिंग में दिलचस्पी दिखाई और यही वजह है इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने के बाद फिल्म मेकिंग के गुर सीखने के लिए न्यूयॉर्क के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स चले गए.

रणबीर जब भारत वापस लौटे तो अपने घर जाने के बजाय वो सीधे मशहूर निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली के दफ्तर जा पहुंचे और उनसे काम मांगा. जिसके बाद रणबीर ने बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर संजय की फिल्म ब्लैक के लिए काम किया फिर अपना डेब्यू उन्हीं की फिल्म सांवरिया से की.

बहरहाल भले ही रणबीर कपूर अपने परिवार के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सदस्य हैं लेकिन उन्होंने खुद माना कि अपने पिता की तरह बनने के लिए अभी उन्हें एक लंबा सफर तय करना है.

Don't Miss! random posts ..