ENG | HINDI

बाबा रामदेव के इस योग ग्राम में एक दिन का चार्ज सुनकर आप दंग रह जायेंगे !

निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर

योग जिसके आधुनिक जनक बाबा रामदेव है।

सम्पूर्ण विश्व में योग को पॉपुलर बनाने में बाबा रामदेव ने अहम भूमिका अदा की है।

घर में और कहीं भी बिना खर्च किये इसका फायदा लोग ले सकते हैं, लेकिन बाबा रामदेव ने योग ग्राम में निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर स्थापित किया है, जिसका एक दिन का किराया सुनकर आप दंग रह जाएंगे। इस सेंटर की खास बात यह है कि यहां 3 स्टार से लेकर 7 स्टार तक की सुविधाएं उपलब्ध है।

यहां एक दिन के 10 हजार से लेकर 50 हजार तक देने होगें।

निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर

यह सेंटर उन हाई क्लास लोगों के लिए है जो अनेक बिमारियों से घिरे होते हैं। यहां ऐसे लोगों का योग, नेचुरोपैथी और पंचकर्म से इलाज किया जाता है जो आमिर है.

यह सेंटर इतना अद्भुत है कि बाबा रामदेव मानते हैं कि यहां आने से ही आधी बीमारी ठीक हो जाएगी बाकि बाबा जी के एक्सपर्ट डॉक्टर कर देंगें।

नेचुरोपैथी के मामले में निर्मायम विश्व का सबसे बड़ा सेंटर है।

इस निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर में चार वीवीआईपी रुम है जिसका एक दिन का किराया 50 हजार है। इस रुम में 7 स्टार सुविधाएं उपलब्ध है और 12 ऐसे रुम हैं जिसका किराया 30 हजार हैं। इस सेंटर में 32 लक्जरी विला भी है जहां लोग इलाज के साथ-साथ लक्जरी लाईफ का भी मजा उठा सकते हैं। इस सेंटर में 16 स्पा भी है।

निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर

निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर इतना विशाल है कि यहां एक साथ सौ लोगों का इलाज हो सकता है।  वहीं 400 लोगों के रहने की व्यवस्था है।

निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर हरिद्वार से 20 किमी की दूरी पर औरंगाबाद गांव में स्थित है। इस योग ग्राम का उद्घाटन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अभी हाल ही में किया।

बाबा रामदेव के योग ग्राम की खास बात यह है कि यहां पहले बुकिंग करानी पड़ती है।  2 से 3 महीने पहले ही उनके योग ग्राम के कमरों को बुकिंग हो जाती है। इस नेचुरोपैथी सेंटर की बुकिंग करना लोगों ने शुरु कर दिया है।

योग ने यह सिद्ध कर दिया है कि उसके पास हर बीमारी का इलाज है। योग कर खुद को बीमारी से बचाया जा सकता है। बाबा रामदेव के स्वदेशी उत्पादों की मांग को देख और उनकी बढ़ती ख्याती को देख कर तो यह कहा जा सकता है।

Don't Miss! random posts ..