ENG | HINDI

इस तरह से 6 साल का यह बच्चा घर बैठे करता है लाखों रुपये की कमाई !

निहाल

निहाल राज – आज के इस दौर में पढ़े लिखे युवाओं को भी छोटी-मोटी नौकरी पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है तब जाकर कहीं उन्हें एक साधारण सी नौकरी मिल पाती है.

जबकि लोगों की इस भीड़ में एक छह साल का बच्चा ऐसा भी है जिसने कमाई के मामले में बड़े-बड़ों को भी पीछे छोड़ दिया है. क्योंकि ये बच्चा हर महीने लाखों की कमाई करता है.

जी हां, सुनने में ये भले ही थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन ये सच है खेलने-कूदने की इस नन्ही सी उम्र में एक मासूम सा लड़का हर महीने लाखों रुपये कमाता है.

आखिर कैसे ये छोटा सा लड़का घर बैठे इतनी मोटी कमाई करता है चलिए हम आपको बताते हैं इस नन्हे साहबजादे के इस कारनामे के बारे में.

यूट्यूब पर रेसेपीज सिखाकर कमाता है लाखों

निहाल राज नाम का यह छह साल का बच्चा एक दफा अपनी मां के साथ खाना बनाने में उनकी मदद कर रहा था. उसे अपनी मां के साथ किचन में हाथ बटाते देख उसके पिता ने एक वीडियो बना लिया.

फिर बच्चे के पिता ने उस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया जिसे देखते ही देखते बहुत से लोगों ने शेयर किया. वीडियो को इस तरह से शेयर होते देख कुछ लोगों ने निहाल के पिता से कहा कि वो अपने बच्चे के इस वीडियो को यूट्यूब पर डाल दें.

बस फिर क्या था देखते ही देखते निहाल के वीडियोज को लोगों ने काफी पसंद किया और निहाल काफी मशहूर हो गया. अब निहाल इस यूट्यूब चैनल के जरिए घर बैठे हर महीने लाखों रुपये कमाता है.

कई अवॉर्ड भी जीत चुका है निहाल

निहाल अपने पिता द्वारा बनाए गए यूट्यूब चैनल ‘किचाट्यूब’ के जरिए लोगों को खास रेसेपीज सिखाता है. इन वीडियोज और उसके खाना बनाने के स्किल्स को लोगों ने काफी पसंद किया है.

इतना ही नहीं अपनी कुकिंग स्किल्स की वजह से निहाल ने कई अवॉर्ड भी जीते हैं और वो मशहूर शेफ संजीव कपूर से भी मिल चुका है. आपको बता दें कि निहाल को अमेरिका के शो ‘एलेन डी जेनरेस’ में एक रेसिपी के लिए अवार्ड भी मिला था.

गौरतलब है कि लाखों रुपये कमाने के लिए आम आदमी को कई महीने तक मेहनत करनी पड़ती है लेकिन नन्ही सी उम्र में अपने इस खास टैलेंट की वजह से लाखों की कमाई करनेवाले इस छोटे से बच्चे ने कमाई के मामले में बड़ों को भी पीछे छोड़ दिया है.