ENG | HINDI

ये 6 साल का बच्चा हर वीडियो से कमाता है एक लाख रुपए !

निहाल राज
कहते हैं ‘होनहार भूत के होत चिकने पात’
इस कहावत को सच साबित कर दिखाया है कोच्चि शहर में रहने वाले 6 साल के निहाल राज ने.
निहाल राज के कारनामे को देख कर बड़े-बड़े दंग रह जाते हैं. वो सिर्फ 6 साल का है. और यूट्यूब में सेलिब्रिटी बन चुका है. मार्क जकरबर्ग और  मशहूर पाक शास्त्री एलेन जैसी हस्तियां उसके फैन लिस्ट में शुमार है.
खाने – पकाने के शौक को उधम में बदला
6 साल की छोटी सी उम्र में जब बच्चे नादान होते हैं उन्हें किसी बात की समझ नहीं होती वह यह तक नहीं तय कर पाते कि उन्हें क्या खाना है और क्या नहीं. ऐसे में निहाल राज ने कुकिंग के अपने शौक को अपना जुनून बना लिया और छा गया लोगों के दिलों पर.
यूट्यूब पर अपने एक शो से वह लाख रूपए कमा रहा है.
 
निहाल कुकिंग का बेहद शौकीन है
महज 4 साल की उम्र से निहाल को खाना बनाने में काफी दिलचस्पी थी.
इसलिए वो अपनी मां के साथ लगा रहता था और अपनी मां को खाना बनाते बहुत ध्यान से देखा करता था. सिर्फ देखता ही नहीं, बल्कि उसने धीरे धीरे कर सारे रेसिपी बनाने शुरू कर दिए और नई – नई रेसिपी इजाद भी करने लगा.
 
निहाल कैसे बना स्टार
आज के वैज्ञानिक युग में टेलीविजन में हर घर को अपना अहम हिस्सा बना लिया है. निहाल अलग-अलग शेफ के शो को देखा करता था और उनकी नकल किया करता था. निहाल के माता-पिता ने निहाल राज के नकल को फोन पर शूट कर लिया और यूट्यूब पर अपलोड कर दिया. निहाल के उस वीडियो को एलेन डेजेनेरस ने देखा, जो कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना कुकिंग शो चलाते हैं. उन्होंने निहाल को काफी पसंद किया. आपको बता दें कि आज निहाल राज उनकी देखरेख में अपना शो कर रहा है.
आज खुद का यूट्यूब चैनल है
निहाल का निकनेम खींचा है और इसलिए उन्होंने अपने youtube चैनल का नाम भी इसी से मिलता-जुलता रखा जो कि – KichaTube – ” The little chef” है. निहाल को इसकी प्रेरणा 9 वर्ष के इवान से मिली. शिवांश भी अपना Youtube चैनल चलाते हैं और वो अपने चैनल में खिलौनोंं का रिव्यू देते हैं.
 निहाल ने भी इवान से प्रेरणा लेकर अपना Youtube चैनल शुरु किया और आज लाखों दिलों को अपना दीवाना बना चुका है और कर रहा है, अपने एक – एक वीडियो से लाखों – लाख की कमाई.
https://www.youtube.com/watch?v=T9i99TsMLK4

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Article Categories:
जीवन शैली

Don't Miss! random posts ..