ENG | HINDI

देखे अफ्रीकी लोगो की खुबसूरती, नाइजीरियाई फोटोग्राफर की नज़र से

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा – दुनियाभर में मौजूद हुनर को आज इंटरनेट के जरिए एक ऐसा मंच मिल गया है जिस वजह आज हम दुनियाभर के हुनरमंद कलाकारो के काम को ना केवल देख पाते बल्कि उनको प्रोत्साहन भी दे पाते है ।

कुछ ऐसा ही बेमिसाल टेलेंट है बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा का जो खुद की फोटोग्राफी की कम्पनी चलाती है नाइजीरिया में । ये नाइजीरियन फोटोग्राफर अपनी कमाल की तस्वीरो के कारण काफी प्रसिध्दी हासिल कर चुकी है । इनकी फोटोग्राफी कम्पनी का नाम बी.एम.बी स्टुडियो है, जो कुछ समय पहले वाइरल हुई एक अफ्रीकी बच्ची की तस्वीरो की वज़ह से काफी चर्चा में रही।

बामियुवा की कमाल की तस्वीरो का नमूना कुछ वक्त पहले हमे देखने को मिला था जब उनकी खिंची एक तस्वीर काफी फेमस हो गयी, जिसकी मॉडल रही 5 साल की छोटी सी जेर को इंटरनेट पर खुबपसंद किया यहाँ तक उन्हे दुनिया की सबसे खुबसूरत लड़की होने का खिताब भी दिया गया । बामियुवा की तस्वीरो को देखकर कई लोगो को ये भ्रम होता है उन्होने फोटोग्राफी की पढ़ाई की है पर उन के पास फोटोग्राफी की कोई डिग्री नही । बाइसोला ने यूट्यूब और फोटोग्राफी मेंटर से फोटोग्राफी खुद सीखी है ।उनकी तस्वीरो में

उनके टेलेंट की झलक भी साफ देखने को मिलती है । अपने हाई स्कूल के समय उन्होने अपना पहला कैमरा खरीदा जिसकी मदद से बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा ने स्कूल पार्टी को कवर करना शुरू किया सन् 2012 उनके जिंदगी का यादगार साल रहा, इसी साल बाइसोला ने फोफेशनल फोटोग्राफर के रूप में अपने करियर की शुरूआत की ।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा का काम इस बात को पक्का करता है कि किसी भी काम को करने के लिए आपको किसी तरह की ट्रेनिंग की जरूरत नही पड़ती बस जरूरत होती है आत्मविश्वास के साथ अपनी क्रिएटिविटी को सही दिशा देने की । अफ्रीका के अलग अलग रंगो को परखने के लिए उसने पूरे नाइजीरिया और अफ्रीका का सफ़र तय किया और वहाँ के लोगो की कई दिलकश तस्वीरो को दुनिया के सामने पेश किया ।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा के कैमरे का लेंस सिर्फ तस्वीरे नही लेता बल्कि कई जज़्बात को भी पल भर में कैद कर लेता है । जिस कारण उनकी खीची फोटोस् सभी के दिल में जगह बनाने में कामयाब हो रही है । वैसे तो बाइसोला लाइफ स्टाइल और वेडिंग फोटोग्राफर तौर पर जानी जाती है पर वो खुद को ब्यूटी फोटोग्राफर मानती है, जिसकी नज़र मे दुनिया बेहद खुबसूरत है अगर आप उसकी खुबसूरती नही देख पा रहे तो बाइसोला वो काम बखूबी कर रही है उनकी नज़र दुनिया काफी दिशकश नज़र आती है ।
उनमें से कुछ तस्वीरे यहाँ पेश है ..

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

पांच साल की जेर की तस्वीरो को इंटरनेट यूज़र ने हाथो हाथ लिया, उनकी दिलकश तस्वीरो के कारण कई लोगो ने उन्हे दुनिया की सबसे खुबसूरत लड़की की उपाधि दे डाली ।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

ये खुबसूरत आँखे हर किसी को सोचने को मजबूर कर देती है , नीली रंग के साथ मिला हल्का भूरा रंग हर किसी को अपनी ओर खींचता है ।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

खामोश सी ये मूरत काफी कुछ बयां कर रही है ज़रा थम कर एकटक पढ़कर तो देखें।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

उफ ये चटक रंग आँख में बस जाते है क्यो आपको क्या लगता है

ये मुस्कान इस तस्वीर से अब आपके चेहरे पर उतर आई है क्यो सही कहा ना।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

एक खुबसूरत ब्राइड

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

क्यूटनेस ओवरलोडिड

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा

आँखो से नज़र हटती नहीं ।

बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा – बाइसोला मोफेलुवा बामियुवा का टेलेंट कमाल है और अगर आपको को भी ऐसा लगता है तो फेसबुक और इंस्टाग्राम उन्हे जरूर फोलो करे ।

Don't Miss! random posts ..