ENG | HINDI

कभी अखबार बेचनेवाला ये शख्स आज है करोड़ों का मालिक !

करोड़ों का मालिक

आपके घर भी कोई ना कोई अखबार बेचने वाला जरूर आता होगा, जो हर रोज सुबह आकर अखबार दे जाता होगा.

आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उसकी महीने की कमाई कितनी होगी.

या फिर ऐसे हीं कई लोग जो रोजाना मेहनत करके कमाई करते हैं और खा जाते हैं. बचाने को उनके पास कुछ भी नहीं होता. उनके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते कि हो सकता है उन्हीं में से कोई एक इंसान कल को अरबपति बन जाए. आप सोचेंगे यह मुमकिन नहीं. सच भी है मुमकिन तो नहीं, लेकिन दोस्तों नामुमकिन नहीं नहीं है.

जी हां दोस्तों कहते हैं अगर इंसान में प्रतिभा और लगन हो तो वो किसी भी बुलंदी को छू सकता है और करोड़ों का मालिक बन सकता है.

इस बात को सच साबित कर दिखाया है, उस व्यक्ति ने जो कभी अखबार बेचकर अपना और अपने परिवार का गुजारा करता था.

लेकिन उसकी कड़ी मेहनत और लगन के साथ मंजिल को पाने के मजबूत इरादे ने उसे बुलंदी के शिखर पर पहुंचा दिया. आज वो करोड़ों का मालिक है.

चेन्नई के पल्लवरम के एक बहुत हीं गरीब परिवार में जन्मे आसिफ अहमद की कहानी आज हम आपको बता रहे हैं, जो शुरुआत में अखबार बेचकर अपने और अपने परिवार का पेट पालते थे. इसके बाद उन्होंने थोड़ा और पैसा कमाने के इरादे से जूते और सेंडल बेचने का काम शुरू कर दिया. शुरुआत में तो इनका यह धंधा चला. लेकिन बाद में इससे उनको घाटा होने लगा.

काफी मेहनत के बावजूद वो इतना पैसा नहीं कमा पाते थे कि अपने परिवार का अच्छे से भरण-पोषण कर सके. इसलिए आसिफ ने शादी और पार्टियों में बिरयानी बनाने का काम शुरू किया. जिससे थोड़ी बहुत कमाई हो जाती थी. फिर आसिफ ने सपनों की नगरी मुंबई की ओर रुख करने की सोची और पहुंच गए मायानगरी. जब वो मुंबई आए थे, उस समय उनके पास सिर्फ 4000 रुपए हीं थे.

4000 रूपय से आसिफ ने मुंबई की सड़कों पर बिरयानी का ठेला लगाया, जो लोगों को बेहद पसंद आया. उनका बिरयानी खूब बिकने लगा. अब उन्होंने किराए पर एक रूम ले लिया. और वहीं से बिरयानी बेचने का काम शुरू किया.

अपना धंधा मुनाफे में चलता हुआ देख आसिफ ने बैंक से लोन लेकर अपना एक बिरयानी का आउटलेट खोल दिया.

और फिर आसिफ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए. आज उनके पास एक दो नहीं, बल्कि पूरे 8 बिरयानी रेस्टोरेंट हैं.

इस तरह एक अखबार बेच कर अपना गुजारा करने वाला आसिफ आज करोड़ों का मालिक बन गया.

Don't Miss! random posts ..