ENG | HINDI

साल 2075 में खबरों की सुर्खियाँ कुछ ऐसी हो सकती हैं!

खबरों की सुर्खियाँ

आज से आनेवाले कई सालों बाद का भविष्य कैसा होगा इसकी कल्पना करते ही दिमाग में कई तरह के रोमांचकारी और तूफानी आइडियाज आने लगते हैं.

वैसे भविष्य के तमाम रहस्यों को जानने की जिज्ञासा तो सभी के दिल में होती है. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर आनेवाला भविष्य कैसा होगा.

मीडिया को समाज का आइना कहा जाता है. देश और दुनिया की तमाम खबरें हमें मीडिया के सहारे ही देखने और सुनने को मिलती हैं. जैसे-जैसे समय बदल रहा है मीडिया का स्वरुप भी बदलता जा रहा है.

अगर हम आज से कई साल बाद यानि 2075 की कल्पना करें तो उस वक्त की मीडिया का स्वरुप कैसा होगा?

डिजीटल मीडिया के अलावा अगर उस वक्त अखबार और समाचार चैनल होंगे तो फिर उसमें किस तरह की खबरें सुर्खियां बन सकती हैं.

आपने कभी कल्पना की है कि 2075 में खबरों की सुर्खियाँ कैसी होगी?

आइए कल्पना करते हैं 2075 में कैसी हो सकती हैं खबरों की सुर्खियाँ –

खबरों की सुर्खियाँ – 

1 – अमिताभ के L200 ने तोड़े दुनिया के सारे रिकॉर्ड

अभिनेता अमिताभ बच्चन की L200 यानि लाइफ 200 कैप्सूल ने बिक्री के मामले में दुनिया के सारे कैप्सूल्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बिग बी और अजिताभ बच्चन के एबीएबी फार्मा कंपनी में बने इस कैप्सूल को खाकर आप 200 साल तक अपनी उम्र को बढ़ा सकते हैं.

amitabh-bachchan-L200

 

2 – रतन टाटा अब बनाएंगे जेट फाइटर विमान

अमिताभ बच्चन के फार्मा में बनी एल200 को मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने भी इस्तेमाल किया और इसकी वजह से ही आज वो 145 साल के हो गए हैं.

रतन टाटा ने टाटा मोटर्स के एक नए डिविज़न का उद्घाटन किया है जिसमें लड़ाई के दौरान उपयोग में आनेवाले छोटे-छोटे जेट फाइटर विमान बनाए जाएंगे.

इन जेट फाइटर विमानों को मानवीय संकेत और उसके विचारों से ही संचालित किया जा सकेगा. हालांकि उनका यह नया अविष्कार अमेरिका की हथियार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी के लिए मुसीबत बन सकती है.

ratan-tata

 

3 – विरेंद्र मोदी लेंगे 28वें प्रधानमंत्री पद की शपथ

हर बार की तरह इस बार भी बीजेपी ने ऑनलाइन चुनाव में बाज़ी मार ली है. पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिए हुए बेटे विरेंद्र मोदी भारी बहुमतों से विजयी हुए हैं. जो अब देश के 28वें प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

narendra-virendra-modi

 

4 – बदला लेने के लिए एक होनहार इंजीनियर बना हैवान

बैंग्लोर के एक होनहार सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर इंजीनियर गौरव ने अपनी प्रेमिका से बदला लेने के लिए एक छोटी सी मिसाइल तैयार की. 12 इंच लंबे और 4 इंच चौड़े इस मिसाइल को चलाने के लिए बकायदा एक छोटा सा लॉन्चर भी बनाया.

गौरव ने अपने घर की बाल्कनी से इस मिसाइल को लॉन्च किया जो आधे किलोमीटर की दूरी पर स्थित इमारत की छठी मंजिल के एक फ्लैट में खिड़की के कांच को तोड़ते हुए बेडरुम में जा पहुंचा. जहां वो ब्लास्ट हुआ. इस ब्लास्ट में एक कपल की मौत हो गई.

हालांकि इस वारदात के बाद गौरव पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पूछताछ के दौरान अपने गुनाह को कबूल करते हुए गौरव ने बताया कि उसने ये सब अपनी प्रेमिका से बदला लेने के लिए किया था जिसने पैसों के लालच में उसे धोखा देकर किसी और से शादी कर ली थी.

software-engineer

 

5 – शाहरुख़ खान बने टैक्सीवाला – हो रही है पैसों की बारिश

आज से 25 साल पहले शाहरुख खान ने विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन्स खरीद ली थी. इस एयरलाइन्स को अब उन्होंने किंग खान एयर कैब सर्विस में तब्दील कर दिया है.

इस एयर कैब के ज़रिए शाहरुख की आमदनी में दिन दोगुनी रात चौगुनी की रफ्तार से इज़ाफा हो रहा है. तभी तो शाहरुख के बारे में कहा जाता है कि वो जिस चीज़ को छू लेते हैं वो सोने में तब्दील हो जाती है.

shahrukh-khan-cab-service

 

6 – अमिताभ और आमिर मिलकर बनाएंगे हर्बल “मियाग्रा”

सेक्स के लिए खाई जानेवाली वियाग्रा अब पहले की तरह अपना कमाल दिखाने में लगातार नाकाम साबित हो रही है. इसलिए अब अमिताभ बच्चन और आमिर खान साथ मिलकर बनाएंगे एक हर्बल मियाग्रा.

हालांकि हर्बल मियाग्रा का आइडिया आमिर का है और इसे अमिताभ के एबीएबी फार्मा में बनाया जाएगा. इसे खाने से किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होगा.

बाज़ार में आने से पहले ही आमिर ने हर्बल मियाग्रा का जमकर प्रमोशन किया है इसलिए दुनिया भर के लोग मियाग्रा के बाजार में आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

amitabh-bachchan-amir-khan

 

8 – बिग बॉस के सीजन 68 में केजरीवाल के हाथों हुई राहुल गांधी की पिटाई

राहुल गांधी और केजरीवाल पिछले 30 सालों से बीजेपी के खिलाफ लगातार चुनाव हार रहे हैं. लगातार हार से दोनों कंगाली की कगार पर आ गए हैं.

कुछ पैसे इकट्ठा करने के मकसद से दोनों बिग बॉस सीजन 68 का हिस्सा बनें. बिग बॉस के घर में एक रोज़ राहुल और केजरीवाल के बीच झाडू लगाने को लेकर बहस होने लगी.

राहुल गांधी का कहना था कि झाडू केजरीवाल के पार्टी का चुनाव चिन्ह है इसलिए झाडू लगाना केजरीवाल का काम है.

उधर केजरीवाल ने जवाब में कहा कि झाडू भ्रष्ट लोगों के लिए है. राहुल गांधी एक भ्रष्ट नेता हैं इसलिए उन्हें झाडू लगाना चाहिए.

देखते-देखते दोनों के बीच की बहस मारपीट में बदल गई. इसकी नतीजा यह हुआ कि गुस्से में आकर केजरीवाल ने राहुल गांधी की जमकर पिटाई कर दी. फिलहाल दोनों बिग बॉस की जेल हैं.

rahul-gandhi-arvind-kejriwal

 

9 – शाहरुख की दूसरी पत्नी दीपिका पादुकोण खान ने जुडवा बेटों को दिया जन्म

दीपिका पादुकोण खान शाहरुख की दूसरी पत्नी हैं. लोग यह जानने को बेताब हैं कि आखिर शाहरुख अपनी दोनों पत्नियों के साथ एक ही छत के नीचे कैसे रह रहे हैं.

शाहरुख की दूसरी पत्नी दीपिका पादुकोण खान ने जुड़वा बेटों को जन्म दिया है. इससे शाहरुख की पहली पत्नी गौरी खान काफी खुश हैं.

उन्होंने दोनों बच्चों का नाम ‘अब्राम फिर’ और ‘अब्राम फिर से’ रखा है. दोनों के नाम से फेसबुक और ट्विटर अकाउंट भी बना दिए गए है जिसे तीनों हैंडल करेंगे. मीडिया में इन्हें ट्रायो कपल भी कहा जाता है.

shahrukh-gauri-deepika

 

10 – 115 साल की उम्र में प्लेबॉय शशि थरूर ने की बॉलीवुड की फ्लॉप हिरोइन से शादी

खबर है कि बीजेपी नेता से फिल्म मेकर बने 115 साल के प्लेबॉय शशि थरूर ने अभिनेत्री बिपाशा बसु से शादी कर ली है.

मीडिया में इस तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है कि शशि थरुर ने बिपाशा से शादी सिर्फ दो साल के लिए की है.  बताया जा रहा है कि इस दौरान शशि थरूर बिपाशा के लिए फिल्म बनाएंगें और बदले में दो साल तक बिपाशा शशि थरुर के साथ उनकी पत्नी बनकर रहेंगी.

shashi-bipasha

 

11 – 75 साल तक शोध करने के बाद पता चला कि शुद्ध पानी कई बीमारियों से बचाता है

वैज्ञानिकों ने करीब 75 साल तक पानी पर शोध किया और तब जाकर यह पता चल पाया है कि शुद्ध पानी कई बीमारियों से रक्षा करता है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बताया गया कि किसी भी बीमारी के पीछे अशुद्ध पानी सबसे बड़ा कारण हो सकता है. जबकि शुद्ध पानी कई बामारियों से बचाने में मदद करता है.

scientist-examining-water

 

12 – एश्वर्या राय की चौथी शादी में पहुंचे सभी पूर्व प्रेमी और पति

जुहू के जेडब्लू मैरियट के 159वीं मंज़िल पर ऐश्वर्या राय की चौथी शादी के समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें उनके सभी पूर्व प्रेमी और पूर्व पति मौजूद रहे.

सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक बच्चन समेत लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म के सभी पूर्व प्रेमी और पूर्व पति शामिल हुए. इस मौके पर सभी ने उन्हें शादी की मुबारकबाद दी.

aishwarya-rai-wedding

ये थी 2075 की खबरों की सुर्खियाँ – 

बहरहाल साल 2075 में क्या होगा ये किसी को नहीं पता है. ये खबरों की सुर्खियाँ महज एक कल्पना है. ये खबरों की सुर्खियाँ महज एक मज़ाक है. 

इस लेख – खबरों की सुर्खियाँ – के ज़रिए हमारी भावना किसी को आहत करने की नहीं है बल्कि यह लेख सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से लिखा गया है.

Don't Miss! random posts ..