ENG | HINDI

प्रपोज़ करने का नया तरीक़ा : फूल हुआ पुराना अब तो किस का है ज़माना

प्रपोज़ करने का नया तरीक़ा

प्रपोज़ करने का नया तरीक़ा – न्यू ईयर पार्टी की तैयारी में सभी लगे हैं.

अपने लव के साथ जाने का डेस्टिनेशन भी लोगों ने सेलेक्ट कर लिया, लेकिन ये क्या आप अभी तक सिंगल ही ड्रम बजा रहे हैं ? बहुत बुरी बात है. आप करेंगे भी क्या आपसे अभी तक कोई लड़की पटी भी तो नहीं.

अरे अब नहीं समझे बुद्धू ?

अरे जनाब अपने प्रपोज़ का तरीक़ा बदलिए, न्यू ईयर पार्टनर अपने आप मिल जाएगी. कैसे ?

आइए हम बताते हैं प्रपोज़ करने का नया तरीक़ा.

प्रपोज़ करने का नया तरीक़ा –

1 – देवदास नहीं, रॉक स्टार बनिए

लड़की पटाने के लिए सबसे ज़रूरी है कि आप अपना हुलिया सही कीजिए. ये भूल जाइए कि लड़कियों को सीधे-सादे लड़के पसंद आते हैं. अब लड़कियां ख़ुद इतनी तेज़ हो गई हैं कि वो किसी लल्लू को बर्दाश्त नहीं कर पातीं. ऐसे में आपका देवदास की तरफ वेल ड्रेस अप में जाना छोड़ दीजिए. थोडा डूड टाइप का बनिए.

2 – नाम पूछने में देरी न लगाएं

वो ज़माना गया जब कोई दोस्त किसी लड़की से आपकी पहली मुलाक़ात करवाता था और आप दोनों महीनों लगा देते थे एक दूसरे का नाम जानने में. इतने में आज की लड़की आपके दोस्त के साथ चल देगी. जनाब पहली मुलाक़ात में ही झट से कुड़ी का नाम पूछिये और उसे उस नाम से पुकारिए.

3 – शेयर करें नम्बर

अब जब नाम जाना ही गए तो झट से उसका नम्बर पूछिये और एक मेसेज उन्हें कीजिए. मेसैज हो थोड़ा हटकर. फिर वो उसका रिप्लाई करेगी फिर आप, फिर वो. आ जाएगा इतने में न्यू इयर. ले जाइए पार्टी में.

4 – गिफ्ट करें

अगर चाहते हैं कि तुरंत लड़की आपके साथ चलने को तैयार हो जाए तो इसके लिए बहुत ज़रूरी है कि आप उसे मिलने के एक हफ्ते में ही कोई प्यारा सा तोहफ़ा दें. ये उसे बहुत पसंद आएगा.

5 – डेट के लिए पूछें

नम्बर लेकर सिर्फ़ सुबह शाम सन्देश भेजने की बजाय एक दिन उसे डेट पर ले जाने के लिए पूछें. ऐसे में पहले वो न कहेगी, लेकिन एक-दो बार ना कहने के बाद वो हाँ कह देगी. बस डेट पर ले जाइए और अब अपने दिल की बात कह डालिए.

6 – किस करें

ये हफ्ते का आखिर दिन होना चाहिए उनसे मिलने के बाद. पहले तो उसके घर के निचे आकर उसे मेसज करें कि आप उससे मिलना चाहते हैं. ऐसे में हो वो अपनी बालकनी में आकर आपको फ़ोन लगाएगी. नीचे आपको देखकर उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. हाँ एक बात का ध्यान रखिये की आप खाली हाथ बिलकुल न जाएं. वो आपसे मिलने नीचे आएगी और बिना कहे आपके गले लग जाएगी. अप भी उसे प्यार से गले लगिए और उसके माथे पर प्यारा सा किस करिए. उसे ये किस अपनत्व का एहसास देगा. बिना देर किये उसे वो गिफ्ट दीजिए और तुरंत वहां से निकल जाइए.

7 – पार्टी ड्रेस

उस शाम के बाद की सुबह उसे मेसेज कीजिए कि आपके दोस्त पार्टी प्लान कर रहे हैं. ऐसे में तुम भी चलना चाहोगी ? यकीन मानिए वो मना नहीं कर पाएगी और आपकी बता जम जाएगी. हाँ, उसे ज़रूर बताइए कि पार्टी ड्रेस उसे आप ही गिफ्ट करेंगे. ऐसे में वो और खुश हो जाएगी.

देखा जनाब कैसे एक हफ्ते में ही बता जम गई और कुड़ी आपकी हो गई. बधाई हो. अब पार्टी एन्जॉय कीजिए.

 

Don't Miss! random posts ..