ENG | HINDI

कुछ भी करना पर अपने ऑफ़िस की बंदी या बंदे से शादी मत करना!

office_romance

वैसे तो लोग ऑफ़िस में काम करने जाते हैं पर बहुत से ऐसे भी हैं जिन से काम हो या ना हो, इश्क़-मोहब्बत ज़रूर हो जाती है और फिर बात शादी तक पहुँच जाती है!

यार अगर ऐसी शादी करने की कगार पर हो तो ज़रा दो मिनट तसल्ली से पढ़ लो, फिर जो जी चाहे कर लेना!

मैं बताता हूँ आपको ऑफ़िस के कलीग के साथ शादी करके किस तरह के पंगों में फँस सकते हैं आप!

1) काम पर असर

देखो यार, जब आपकी आशिक़ी ऑफ़िस की दीवारों के अंदर होगी ना, तो काम कहीं ना कहीं नज़रअंदाज़ होगा ही| और अगर किसी दिन आप घर में लड़े हैं, तो वो लड़ाई भी ऑफ़िस में आएगी! मतलब काम का सत्यानाश!

2) प्राइवेसी ख़त्म

वैसे तो पति-पत्नी के बीच कोई राज़ नहीं होने चाहिएँ पर हर छोटी-छोटी बात का पता लगना भी रिश्ते के लिए इतना अच्छा नहीं है! साथ में काम करेंगे तो हर बात पता होगी, कब कॉफ़ी पी, कब खाना खाया, किस से बात की, कौन-सा गाना कितने बजे सुना वगैरह वगैरह! उस से रिश्ते में वो सरप्राइज़ एलिमेंट खो जाता है| लगने लगता है सब कुछ तो जान लिया, अब क्या जानें? नयेपन की उम्मीद ख़त्म हो जाए तो रिश्ता बासी हो जाता है!

3) स्पेस भी ख़त्म

दो लोग जब ज़िन्दगी भर एक साथ रहने का फ़ैसला लेते हैं तो उस का यह मतलब नहीं होता कि 24 घंटे एक दूसरे से चिपक कर रहेंगे| हर किसी की एक प्राइवेट स्पेस होती है जो ख़त्म होने लगती है अगर आप घर में भी साथ हैं और ऑफ़िस में भी!

4) ईगो का राक्षस

समझ लीजीए आप बॉस हैं और आपकी पत्नी या पति आपके नीचे काम करते हैं! यार, बहुत मुश्किल है इस दुविधा का तोड़ पाना और अच्छे-अच्छे नहीं कर पाये! और अगर आप बराबर का पैसा नहीं कमा रहे एक ही पोज़िशन पर काम करते हुए भी तो फिर तो घर में बेलन-जूतों की बारिश होगी ही होगी!

5) फ़ैमिली लाइफ़ की नय्या डूबेगी

ऑफ़िस में भी काम, घर पर भी वही काम, ऑफ़िस में भी वही बातें, घर पर भी काम की ही बातें तो फिर दो कलीग्स घर पर रहेंगे, पति-पत्नी नहीं! अब देख लो, काम करना है या फ़ैमिली की तरह ज़िन्दगी जीनी है!

यह मुसीबतें आती ही आती हैं चाहे आप कितनी भी कोशिश कर लो इन से बचने की! हाँ, आप और आपका पार्टनर कितने समझदार हैं और इन मुश्किलों से कैसे बच निकलते हैं, यह तो आप पर ही निर्भर करेगा!

तो दोस्तों, जो भी करो, ज़रा सोच समझकर!

Don't Miss! random posts ..