ENG | HINDI

भूलकर भी ना करें ऐसी गलतियां वरना आपके शरीर में हो सकता है नकारात्मक शक्तियों का वास

यूं तो हर कोई यही चाहता है कि वो पॉजिटिव रहे और उनके आस-पास भी सकारात्मकता बनी रहे लेकिन अक्सर ऐसा हो नहीं पाता है। वैसे तो आमतौर पर सभी नकारात्मक ऊर्जा, बुरी शक्तियों के नाम से ही घबराते हैं लेकिन कई बार अनजाने में खुद ही कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिनसे वो खुद ही बुरी शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं।

जी हां, ये आपको पढ़ने में भले ही अजीब लगे लेकिन सच यही है कि हमारी छोटी गलतियों से हम खुद ही बुरी ताकतों को अपनी तरफ आने का न्यौता देता हैं। ये तो साफ तौर पर स्पष्ट है कि जानबूझ कर कोई भी ऐसा नहीं करता है लेकिन अनजाने में और जानकारी के अभाव में आप कुछ ऐसी गलती कर जाते हैं जिससे बुरी ताकतें आपकी ओर आकर्षित होती हैं।

आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में –

रात के वक्त ना करें खुशबू वाली चीज़ों का इस्तेमाल

रात को सोते वक्त परफ्यूम, इत्र जैसी चीज़ों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योaकि ऐसा कहा जाता है कि इससे नकारात्मक शक्तियां जल्दी आपकी ओर आकर्षित होती हैं।

शमशान में ना करें ऐसा
मृत शरीर को दफनाने या जलाने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए, कहते हैं ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जाएं आपकी ओर खिंची चली आती हैं।

गर्भवती महिलाएं ना करें ऐसा

गर्भवती महिलाओं को  काले, डार्क मेहरून जैसे रंगों के कपड़े पहनकर रात में कहीं बाहर नहीं निकलना चाहिए। ऐसा करने से भी बुरी शक्तियां पीछे पड़ जाती हैं।

आत्मबल को ना होने दें कमज़ोर

अगर आपका शरीर कमज़ोर होता है, रोगग्रस्त होता है, आपमें आत्मबल की कमी होती है तो भी नकारात्मक ऊर्जाएं आपकी तरफ खिंची चली आती हैं।

स्नान ना करना

आपने अक्सर बड़े-बुजुर्गों को कहते सुना होगा कि स्नान ना करने से दरिद्रता आती है। ये सच भी है अगर आप रोज़ स्नान नहीं करते हैं तो ना केवल घर में दरिद्रता आती है बल्कि बुरी शक्तियां भी आपकी तरफ आती हैं।

घर की साफ-सफाई ना करना

अगर आप अपने घर, अपने आस-पास के हिस्से को साफ सुथरा नहीं रखते हैं तो ये भी नेगेटिव एनर्जी के आपके पास आने का ही एक इशारा है।

घर में रोज़ पूजा ना होना

घर में रोज़ाना सुबह-शाम पूजा का होना बहुत ज़रूरी है। ऐसा होने से घर में सकात्मकता बनी रहती है और ऐसा ना होने की स्थिति में घर में नेगेटिविटी आती है।

घर में किसी भाग में अंधेरा रहना

अगर आपके घर का कोई कोना या कोई हिस्सा ऐसा है जहां हर वक्त अंधेरा रहता है और कभी भी वहां रोशनी नहीं पहुंचती है तो ये हिस्सा भी नेगेटिव एनर्जी का डेरा बन सकता है। इसलिए ऐसे हिस्से में हमेशा दीपक जलाकर प्रकाश करें।

ये बातें किसी अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देती हैं बल्कि ये भी उन मान्यताओं पर आधारित हैं जिनका हम लम्बे समय से पालन कर रहे हैं। इन बातों को ध्‍यान में रखकर आप खुद नेगेटिव एनर्जी से बच सकते हैं वरना आपकी छोटी सी गलती भी आपको किसी बड़ी मुश्किल में डाल सकती है।

Don't Miss! random posts ..