ENG | HINDI

पहले थी स्कूल टीचर – अब हर सुबह तीन लाख रूपये की चाय पीती है वो !

नीता अंबानी की लाइफ

दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की फेहरिस्त में शामिल नीता अंबानी की.

नीता अंबानी के पति मुकेश अंबानी भारत के सबसे मशहूर उद्योगपतियों में शुमार हैं. ऐसे में नीता अंबानी की लाइफ के बारे में हम आज बात कर रहे हैं,

कि कैसे एक साधारण सी परिवार की एक लड़की इतने बड़े उद्योगपति की बीवी बन गई.

शादी से पहले कैसी थी नीता अंबानी की लाइफ

एक साधारण से परिवार में नीता अंबानी का पालन-पोषण हुआ.

अपने 5 साल की उम्र से नीता ने भरतनाट्यम सीखनी शुरू कर दी. नीता अंबानी की मां एक फोक डांसर और उन का छोटा भाई गायक था. चुकी नीता बहुत ही बेहतर, खुबसूरत और मंझी हुई भरतनाट्यम नृत्यांगना थीं. सो उन्होंनेे बहुत सारे स्टेज शो में हिस्सा लिया था. ऐसे में किसी स्टेज शो में जब नीता पार्टिसिपेट कर रहीं थीं तो वहीं पर मुकेश अंबानी के पिता धीरू अंबानी ने नीता को देखा. और उन्हें नीता बहुत पसंद आई थी.

जिस शो मे नीता अंबानी पार्टिसिपेट कर रही थीं, उसी में धीरूभाई अंबानी अपनी पत्नी के साथ कार्यक्रम देखने गए थे. जब उन्होंने नीता अंबानी के नृत्य को देखा, तो वो इतने प्रभावित हो गए थे कि नीता को अपनी बहू बनाने की सोच बैठे.

धीरूभाई अंबानी का नीता ने फोन काट दिया था

इस कार्यक्रम से वापस लौटने के बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता को फोन किया.

लेकिन नीता को लगा कि ऐसे ही कोई फोन कर रहा होगा और झूठ बोल रहा होगा कि वो धीरूभाई अंबानी बोल रहा है. इसलिए नीता ने धीरुभाई अंबानी का फोन काट दिया. धीरुभाई ने नीता को दुबारा फोन किया. उसके बाद भी नीता ने उनका फोन काट दिया. आखिरकार तीसरी बार जब उन्होंने फोन किया तो नीता ने उनसे बात की. और धीरु भाई अंबानी ने नीता को अपने घर मिलने के लिए बुलाया.

स्कूल में बतौर टीचर काम कर रही थीं नीता

जब नीता की शादी मुकेश अंबानी से होने की बात चल रही थी, उन दिनों नीता एक स्कूल में शिक्षिका का काम करती थी. नीता ने शादी से पहले मुकेश अंबानी के सामने यह शर्त रखी थी कि शादी के बाद वो नौकरी नहीं छोड़ेंगी. जिसके लिए मुकेश अंबानी ने हां कर दिया.

ट्रैफिक सिग्नल पर मुकेश ने नीता को किया था प्रपोज

इन सबके बाद नीता और मुकेश एक दूसरे से बराबर मिलने लगे. और ऐसे में एक दिन दोनों कहीं घूमने जा रहे थे, तभी एक रेड लाइट पर गाड़ी रुकी तो मुकेश ने नीता को प्रपोज करते हुए पूछा की ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी’

इसपर नीता नीता ने कोई जवाब नहीं दिया. और इसलिए मुकेश अपनी गाड़ी आगे नहीं बढ़ा रहे थे. सिग्नल खुल चुका था. पीछे से दूसरी गाड़ियां हॉर्न बजा रही थी. लेकिन मुकेश थे कि वो अपनी गाड़ी आगे नहीं बढ़ा रहे थे. क्योंकि उन्हें इंतजार था नीता के हां का. आखिरकार नीता ने मुकेश को गाड़ी चलाने के लिये कहते हुए बोला कि हां मैं तुमसे शादी करने को तैयार हूं.

तब जाकर मुकेश ने अपनी गाड़ी आगे बढ़ाई.

मुकेश ने नीता के साथ मुंबई की बीएसटी बस में किया था सफर

नीता एक साधारण सी आम लड़की थी. इसलिए वो चाहती थी कि मुकेश उनकी जिंदगी को नजदीक से देखें. इसलिए एक दिन निता ने कहा कि अगर तुम मुझसे शादी करना चाहते हो तो तुम्हें मेरे साथ बीएसटी की बसों में सफर करना पड़ेगा. जिसके लिए मुकेश ने अपनी हामी भर दी और दोनों ने मुंबई की डबल डेकर बस में एक साथ सफर भी किया.

ऐसी है नीता अंबानी की लाइफ

नीता अंबानी की लाइफ – नीता अंबानी सुबह को अपने दिन की शुरुआत उन चाय की चुस्कियों के साथ करती हैं, जो 3 करोड़ की है. एक इंटरव्यू के दौरान नीता ने बताया कि वो जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक की कप में ही चाय पीना पसंद करती हैं. नोरिटेक क्रॉकरी सोने से जड़ा होता है. और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है. यानी कि एक कप चाय तीन लाख रुपए की है.

नीता अंबानी अपने पहनावे को लेकर बेहद ही संवेदनशील और शौकीन हैं. उन्हें सैंडल और जूते बेहद पसंद है. एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार नीता अंबानी एक बार जो सैंडल या जूते पहनतीं हैं उसे दुबारा रिपीट नहीं करती. उनके पास गार्सिया, पेड्रो, पेल्मोड़ा, जिम्मी चू और मार्लिन ब्रांड के जूते और सेंडल ही होते हैं. आपको बता दें कि इन सभी ब्रांड के जूतों की रेंज एक लाख रुपए या उससे ज्यादा है.

नीता अंबानी पूरी दुनिया में फैशन आईकॉन के रूप में पॉप्युलर हैं. नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप सीईओ पीरामल नाथवानी के बेटे की शादी में 40 लाख रुपए की डिजाइनर साड़ी पहन कर गई थीं. जिसे “गिनीज रिकॉर्ड बुक” में जगह मिली है. इस डिजाइनर साड़ी को 36 महिला कारीगरों ने मिलकर बनाया था. जिसका वजन 8 किलो था. इसे बनाने में पूरा एक साल लग गया था.

नीता अंबानी के बैग की बात करें तो वो हीरे जड़े हुए होते हैं. हर दूसरी चीजों की तरह हीं उनके हैंड बैग्स भी महंगे ब्रांड के ही होते हैं.  जिसमें गोयार्ड, चनेल, जिम्मी चू और केरी उनके पसंदीदा ब्रांड हैं. उनके छोटे साइज के क्लास पर भी हीरे जड़े होते हैं. जिनकी कीमत तीन से चार लाख रुपए से शुरू होती है.

ये है नीता अंबानी की लाइफ स्टाइल ! आप क्या सोचते है? हमें बताइए !

Don't Miss! random posts ..