ENG | HINDI

आखिर क्‍यों अंबानी परिवार में शादी करने के बाद भी नीता अंबानी को करनी पड़ी थी 800 रुपए की नौकरी

देश की सबसे अमीर महिला हैं नीता अम्बानी‌. बिजनेस वुमेन के साथ-साथ नीता एक समाज सेविका भी हैं। वो कई एनजीओ से जुड़ी हैं. आज हम आपको देश की सबसे अमीर महिला नीता अंबानी के बारे में कुछ खास बाते बताने जा रहे हैं.

देश के सबसे सकसेसफुल आदमी मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अपनी शादी के बाद भी टीचर की नौकरी किया करती थी. इतने अमीर परिवार से जुड़ने के बाद भी उन्होंने अपनी टीचर की नौकरी नही छोडी.

नीता को बच्चों को पढाना हमेशा से ही पसंद था. शादी से पहले धीरूभाई अम्बानी ने अपने बड़े बेटे के लिए बहू चुनने से पहले यह शर्त रखी थी कि नीता को शादी के बाद भी नौकरी करने दी जाएगी. इस बात का खुलासा नीता ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था कि उनकी शादी के बाद भी उनकी जॉब से किसी को एतराज़ नहीं होगा और इसी कारण उन्होंने एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढाना नही छोड़ा.

नीता ने स्कूल के नाम का तो जिक्र नहीं किया लेकिन उन्होंने यह जरूर बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल तक को इस बात की इक्तलाह नहीं थी की नीता अम्बानी परिवार की बहू हैं.

नीता ने अपने प्रिंसिपल के साथ हुए एक खास इंसिडेंट के बारे में भी बताया कि कैसे उन्हें मेरी असली पहचान का पता चला.

दरअसल, यह बात है साल 1987 के वर्ल्ड कप की जिस समय रिलायंस उसे स्पॉन्‍सर कर रहा था. उन्हीं दिनों प्रिंसिपल ने आकर टीचर्स को दो वर्ल्ड कप की टिक्ट्स दे दी और कहा कि जिन्हें यह मैच देखने जाना है वह जा सकते हैं. नीता ने जाहिर तौर पर टिकट लेने से इनकार लर दिया और वैसे भी वह उस टिकट का करती भी क्या जब उनके पति ही पूरा मैच स्पॉन्‍सर कर रहे थे.

इसके बाद मैच के दौरान प्रिंसिपल ने नीता को प्रेजिडेंट बॉक्स में वीआईपी के साथ देखा, उस समय फिर उन्होंने नीता से बड़ी हैरानी से पुछा कि तुम यहां क्या कर रही हो? तब नीता ने बताया कि वो कौन हैं और किस परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं  और वे जान पाए कि देश की सबसे अमीर महिला उनके यहां 800 रुपए की सैलरी पर एक साधारण सी टीचर जॉब कर रही है.

Don't Miss! random posts ..