ENG | HINDI

जानिए एक्स-रे गर्ल के नाम से मशहूर इस लड़की की अजीब कहानी!

नताशा देमकिना

हमने अपनी लाइफ में कई फ़िल्मी सुपरहीरो के बारे में सुन रखा है जैसे सुपरमैन, स्पाइडरमैन जिनकों हम फ़िल्मी परदे पर कुछ ऐसे काम करते देखते है जो आम इन्सान करना तो दूर सोच भी नहीं सकता।

लेकिन क्या आप जानते है कि ऐसे ही कई सुपर हीरो असल ज़िन्दगी में भी हैं, जिन्हें भगवान ने कुछ अद्भूत शक्तियों से नवाजा है। जिनमें से ज्यादातर सुपर हीरो के पास जन्म से ही ऐसी अजीबोगरीब शक्ति है जिसे साइंटिस्ट भी नहीं समझ पाए हैं।

आज हम ऐसी ही एक सुपर हीरो या कहे सुपर गर्ल के बारे में आपको बताने जा रहे है जिनको दुनिया एक्स-रे गर्ल के नाम से जानती है।

इनका नाम है नताशा देमकिना ।

रूस कि ये लड़की एक्स किरणों कि तरह मानव शरीर के अन्दर झांक सकती है और उसके शरीर के अन्दर कि समस्यायों को देख सकती है। नताशा देमकिना की माँ के अनुसार नताशा देमकिना दस वर्ष कि उम्र तक एक साधारण लड़की थी, उसके बाद उसमें ये शक्तियां विकसित हुई।

आम लड़की की तरह दिखती है –

देखने में तो आपको ये लड़की बिल्कुल सामान्य लड़कियों की तरह लगती है। लेकिन जब आप इसकी क्षमताएं सुनेंगे तो दांतों तले उंगली दबा लेंगे। नाताशा देमकिना नाम की ये लड़की रूस की रहने वाली है।

दस साल तक आम बच्चो की तरह थी फिर अचानक-

नताशा देमकिना के अनुसार एक दिन उन्हें अचानक अपनी माँ के शरीर के अन्दर के तत्व दिखने शुरू हो गये और उन्होंने अपनी माँ को बताना शुरू किया। धीरे-धीरे उन्हें शरीर के अन्दर रंगीन तत्व दिखने आरम्भ हुए और फिर नताशा ने उनका विश्लेषण शुरू किया।

दो तरह की दृष्टी है नताशा के पास-

नताशा अपनी क्षमता के बारे में बताती हैं कि ‘मेरे पास 2 तरह की दृष्टि हैं। लोगों के शरीर में झांकने के लिए मुझे अपनी दुनिया को देखने की क्षमता को कुछ देर तक बंद करना पड़ता है। लेकिन इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं होती। मुझे बस सोचना होता है’।

शरीर के अन्दर के अंगो को आसानी से देख सकती है-

वो बताती हैं कि ‘मैं अपनी आंखों से किसी भी इंसान के शरीर की पूरी संरचना देख सकती हूं। मैं ये देख सकती हूं कि उसके शरीर के अंदर के सारे अंग ठीक से काम कर रहे है कि नहीं? वो बताती हैं कि खराब अंग में अलग रेडिशन होता है जिससे मुझे खराब अंग के बारे में पता चल जाता है’।

डॉक्टर भी है हैरान-

डॉक्टरों के अलग-अलग समूहों ने उनके कई परीक्षण भी किये है। लेकिन डॉक्टर भी उनकी इन शक्तियों को जानकर हैरान है। उन्होंने जब उनसे एक रोगी के शरीर में गांठ की जगह बताने को कहा तो इन्होंने झट से बता दिया। डॉक्टर भी उनकी इस अद्भुत क्षमता से अचंभित हैं।
एक बात तो तय है कि इंसान कितनी भी तरक्की कर ले, लेकिन कभी भगवान का मुकाबला नहीं कर सकता।

दुनिया में भगवान ने बहुत सी अद्भुत चीजें बनाई हैं जिनमें से नताशा देमकिना एक हैं। हम चाहे जितने भी वैज्ञानिक दावें कर ले लेकिन ये दुनिया कई अजीबो-गरीब रहस्यों और लोगों से भरी पड़ी है और जितना ही हम इन रहस्यों को सुलझानें की कोशिश करते है उतने ही उलझते जाते है।