ENG | HINDI

6 बातें जो सिद्ध करती हैं कि नरेन्द्र मोदी अभी तक के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री हैं ! यंगिस्थान का शुरू हुआ सर्वे

नरेन्द्र मोदी

क्या नरेन्द्र मोदी अभी तक के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री रहे हैं?

हम आज सिद्ध करेंगे कि हाँ, नरेद्र मोदी अभी तक के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री हैं.

इस सवाल पर हमें आपकी भी राह चाहिए होगी ताकि हम अपना सर्वें पूरा कर सकें. आपको अगर नरेन्द्र मोदी से अच्छा कोई और प्रधानमंत्री लगता है जो वह नाम हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं.

6  बातें जो सिद्ध करती हैं कि नरेद्र मोदी अभी तक के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री हैं-

1.       जिस तरह से लगी है भ्रष्टाचार पर रोक

जबसे नरेन्द्र मोदी की सरकार आई है तबसे केंद्र से भ्रष्टाचार की खबरें आना बंद हो चुकी हैं. इससे पहले अगर आप देखते हैं तो आये दिन 2 जी और कोयले आबंटन जैसी चीजों के अन्दर जनता का पैसा लुटा जा रहा था. अभी जबसे केंद्र में मोदी सरकार आई है तबसे इस तरह की ख़बरें नहीं आ रही हैं.

2.       सबकी आवाज सुनी जा रही है

अब कोई भी व्यक्ति अपने दिल की बातें बोल रहा है. देश का एक वर्ग बेशक बोल रहा है कि उनसे बोलने की आजादी छीन ली गयी है लेकिन वह भी खुले आम सब कुछ बोल पा रहा है. आप अगर इससे पिछली सरकार के अंतिम साल देखते हैं तो याद कीजिये किस तरह से अन्ना हजारे को जेल में डाल दिया गया था और बाबा रामदेव पर रात के समय में कार्यवाही की गयी थी. आंदोलनों को दबाया जा रहा था. वर्तमान में व्यक्ति जो दिल में आया वह वही बोल रहा है.

3.       सभी मंत्री काम पर हैं

यह लोकसभा अभी तक की सबसे अच्छी लोकसभा इसलिए कही जाती है कि देश के सभी केन्द्रीय मंत्री काम पर लगे हुए हैं. आज तक भारत के इतिहास में ऐसा नहीं था कि प्रधानमंत्री बारी-बारी से सभी मंत्रियों के काम का ब्यौरा, हर माह ले रहे थे. किस मंत्रालय में क्या हो रहा है यह बात मोदी अच्छे से जानते हैं.

4.       दिन रात लगे हैं काम पर, कोई छुट्टी नहीं ली

अभी तक नरेन्द्र मोदी ने कोई भी छुट्टी नहीं ली है. अब ऐसा नहीं है उनकी तबियत खराब नहीं हुई होगी. लेकिन फिर भी इस प्रधानमंत्री ने दिन-रात देश की सेवा की है. अभी तक देश का ऐसा कोई और प्रधानमंत्री नहीं रहा है.

5.       यात्राओं पर अधिकारी और पत्रकारों की मौज खत्म हुई

देश का कोई प्रधानमंत्री अगर विदेश यात्रा पर जाता था तो उसके साथ कई बड़े अधिकारी और बड़ी संख्या में पत्रकार जाते थे. इन सभी का खर्चा सरकार उठाती थी. अभी देश का मीडिया यह खबर नहीं दिखा रहा है कि अब यह खर्चा खत्म हो गया है. प्रधानमंत्री के साथ बस दूरदर्शन के पत्रकार और बहुत ही कम अधिकारी होते हैं जो अपना खर्चा खुद उठाते हैं.

6.       भारत का नाम विश्व ने जान लिया

अभी तक कोई भी प्रधानमंत्री विश्व भर में भारत की इतनी अच्छी छवि बना पाया था जितनी की मोदी ने कुछ ही सालों में बन दिया है. सभी भारतीय को गरीब समझते थे लेकिन अब भारतीय सीना खोलकर बोल रहे हैं कि मैं भारतीय हूँ.

तो अब अगर आप इस प्रधानमंत्री को अब तक का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री मानने से कतरा रहे हैं तो आप सच्चाई से मुंह फेर रहे हैं. अच्छे दिन आ चुके हैं बस शायद अभी वह आपको दिख नहीं रहे हैं या आप देखना ही नहीं चाहते हैं.

Don't Miss! random posts ..