ENG | HINDI

मनीला मे यही ड्रेस क्यों पहनी पीएम नरेंद्र मोदी ने? वजह है बहुत दिलचस्प !

बेरोंग तगालोग

बेरोंग तगालोग – पीएम नरेंद्र मोदी भारत में ही नहीं दुनियाभर में मशहूर है दुनियाभर के लोग पीएम को फाॅलो करते हैं और उनसे अडमायर होते हैं।

जिस वजह से पीएम मोदी के व्यवहार से लेकर उनके कपङे पहने का स्टाइल तक सुर्खियों में रहते हैं। खासतौर पीएम मोदी की जैकेट की मार्केट में एक काफी डिमांड है। साथ ही पीएम मोदी के ड्रेसिंग सैंनस का हर कोई कायल हैं । लेकिन मनीला में पीएम मोदी के ड्रेसअप को देख सब हैरान थे ।

दरअसल पीएम मोदी इन फिलीपींस में आसियान की 50वी सालगिरह में शामिल  होने गए हैं।

यहाँ मनीला में समारोह के दौरान पीएम मोदी एक लाइट कलर की ड्रेस में नजर आए । जो बिल्कुल भी इंडियन नही है । लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने ही नही वहां मौजूद दूसरे देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्रियों ने भी इसी कलर की ड्रेस पहन रखी थी। अब सब ने एक जैसी ड्रेस पहनी है इसका मतलब कुछ तो खास है ।

जी हां ये ड्रेस है भी बहुत खास ।

इस ड्रेस का नाम बेरोंग तगालोग है जिसे बेरोंग भी कहा जाता है । ये बेरोंग तगालोग कढाईदार एक फाॅर्मल ड्रेस है । आपको बता दें ये काफी हल्की शर्ट होती है जिसे पतलून के बाहर पहना जाता है।

दरअसल ये ड्रेस बेरोंग तगालोग फिलीपींस देश की राष्ट्रीय पोशाक है और इसे राष्ट्रीय पोशाक बनाने में रैमन मैग्सेस का बहुत बङा योगदान है। ये ड्रेस बेरोंग तगालोग फिलीपींस के बङे  बङे डिजाइनर्स ने आसियान में शामिल होने वाले देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्रियों के लिए डिजाइन की थी। और वैसे भी हम सब जानते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी जहाँ जाते हैं वहां के रंग में ढल जाते हैं और वहाँ अपनी गहरी छाप छोङते है । पीएम नरेंद्र मोदी इस ड्रेस में कुछ अलग लेकिन हमेशा की तरह काफी अच्छे लग रहे थे।

आसियान  में इस बेरोंग तगालोग शर्ट को लेकर पहले काफी विवाद भी हो चुका है । 2007 में आस्टेलिया में आयोजित एक समारोह की प्रेस कांफ्रेंस में बेरोंग को किसान की शर्ट कहा गया था। जिसके बाद फिलीपींस देश की सरकार ने इस पर स्पष्टीकरण करते हुए माफी मांगी को कहा था ।

Don't Miss! random posts ..