ENG | HINDI

मोदी ने दे दी नवाज़ शरीफ को तगड़ी सीख!

modi-sharif

PM मोदी को अमेरिका दौरें में मिली सफलता भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को बिलकुल बर्दाश्त नहीं हो रही हैं.

जहाँ पाकिस्तानी मिडिया मोदी के इस दौरें के बारे में आये दिन अनर्गल प्रलाप कर रही हैं, वही दुनिया का बाकि मिडिया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की फिरकी लेने से बाज नहीं आ रही हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका के इस दौरे में पूरी विश्व मिडिया की नज़र थी लेकिन पाकिस्तानी मिडिया भारत की उपलब्धि की हजम ही नहीं कर पा रही हैं और भारत के खिलाफ अपनी कुंठा प्रधानमंत्री मोदी को एक आइटम गर्ल कह कर निकल रही हैं.

दरअसल पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल में डॉ शहीद मसूद ने अपने शो में PM मोदी के खिलाफ दिए आइटम गर्ल वाले बयां को खासी तवज्जो दी लेकिन अपनी बद्दिमागी के चलते अपने ही देश को एक पोर्न स्टार की संज्ञा दे डाली. न्यूज़ एंकर डॉ. शहीद ने “द ट्रिब्यून” में छपे एक आर्टिकल के मुतालिक से अपना शो को शुरू किया और यह कहा कि“PM मोदी का अमेरिकी दौरा कोई खास नहीं था, पर मिडिया उसे बे-वजह तुल दे रही हैं. PM मोदी आइटम गर्ल राखी सावंत की तरह हैं जो हर चीज़ के लिए सनी लियोनी को ज़िम्मेदार ठहराती हैं उसी तरह भारत भी पाकिस्तान को हर समस्या के लिए ज़िम्मेदार कहता हैं.”

अपने द्वारा कही गयी इस बात के बाद न्यूज़ एंकर को महसूस हुआ की उन्होंने ने अपने देश की तुलना एक पोर्न स्टार से कर दी और अपनी झेप मिटाने के लिए उन्होंने तुरंत दुसरे मुद्दे पर चर्चा शुरू कर दी.

असल में पाकिस्तान के लोगों और वह की मिडिया का यह गुस्सा इसलिए भी हैं क्योकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की किरकिरी कर दी थी. अभी कुछ दिन पहले यूनाइटेड नेशन में हुए एक प्रोग्राम में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सामने बैठे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को पूरी तरह इगनोर कर दिया. दोनों आमने सामने बैठे थे लेकिन काफी देर दोनों ने एक दुसरे की ओर देखा भी नहीं और आखिर में नवाज़ शरीफ ने खुद ही नरेंद्र मोदी को देखकर हाथ हिलाया, तो PM मोदी ने भी बस हाथ हिला कर कर जवाब दे दिया.

अभी कुछ दिन पहले ही PM मोदी ने कहा था कि “गोली और बम के धमाको के बीच बात सुनाई नहीं देती” और पिछले कई दिनों से चल रही पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी और आतंकी घटनाओं के बाद PM मोदी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना गुस्सा कुछ इस अंदाज़ में निकाल और पूरी दुनिया को यह सन्देश दिया कि भारत पाकिस्तान से तभी बात कर पायेगा जब वह हर तरह की हिंसक घटनाएं बंद करेगा.

PM मोदी ने जहाँ नवाज़ शरीफ को इग्नोर किया, वही दुनिया के बाकि नेताओं से बड़ी खुश मिजाज़ी से मुलाकात किया और यही बात पाकिस्तानी मिडिया को चुभ गयी और ‘खिसयानी बिल्ली खम्बा नोचे’ वाली कहावत की तरह पाकिस्तान  भारत और PM मोदी की आलोचना करने पर उतर आया.

खैर इन सब बातो से एक बात स्पष्ट हैं कि भारत अपने रुख में कुछ बदलाव करके दुनिया का ध्यान तो अपनी ओर  खीच रहा हैं, साथ ही पाकिस्तान को भी उसकी असल औकात दिखा रहा हैं.

Don't Miss! random posts ..