ENG | HINDI

OMG! तो ऐसे होते है ‘S’ से नाम वाले लोग!

S अक्षर से नाम वाले इन्सान

S अक्षर से नाम वाले इन्सान – पूरी दुनिया जहाँ एस्ट्रोलॉजी के पीछे पागल है, वहीं हम इंडियन्स भी इस मामले में किसी से पिछे थोड़े ही है।

इंडियन एस्ट्रोलॉजी को हमेशा से ही पूरी दुनिया में सटिक और सही माना जाता रहा है इसलिये यहां नाम और राशी को बहुत महत्व दिया जाता है। वैसे तो कहा जाता है कि किसी भी नाम का कोई न कोई अर्थ अवश्य होता है और व्यक्ति के नाम से उसका व्यक्तित्व जाना जा सकता है।

इसीलिए आजकल लोग अपने बच्चों के नाम बड़े ही सोच-समझ कर रखते है।

वैसे तो बच्चों के नाम जन्म के समय पंडितों द्वारा उनकी कुंडली के अनुसार रखे जाते है। लेकिन एक नाम वो होता है जिससे बच्चे को पुकारा जाता है ये नाम माता-पिता द्वारा बहुत ही सोच समझ कर रखा जाता है। लेकिन अब अंग्रेजी के अल्फाबेट से बच्चों के नाम रखे जाने लगे है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है अंग्रेजी अल्फाबेट के अक्षर S के बारे में।

तो जानिए इस S अक्षर से नाम वाले इन्सान कैसे होते है-

1 – होते है मेहनती 

S अंग्रेजी के अल्फाबेट का 19 वां लेटर है। ऐसा माना जाता है है कि S नाम वाले लोग बहुत अधिक मेहनती होते हैं। ये लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते है और कड़ी लगन और मेहनत के बल पर सब कुछ हासिल कर लेते है। ऐसे लोग बड़े ही बुद्धिमान होते है और जहाँ से भी ज्ञान मिले ले लेते है।

2 – दिखते है बेहद आकर्षक

S अक्षर वाले लोग देखने में भी बहुत ही आकर्षक दिखाई देते है, और लोगो के बीच बहुत ज्यादा पॉप्युलर होते है। ये लोग बातों के इतने धनी होते है कि सामने वाले पर अपना प्रभाव छोड़ देते है। खासकर लड़कियों के बीच में ये बहुत ज्यादा पसंद किये जाते है।

3 – होते है प्रतिभावान

S अक्षर वाले लोग बहुत अधिक प्रतिभाशाली होते है। जिन लोगो का नाम S लैटर से शुरू होता है वे लोग बड़े ही साफ़ दिल के होते है लेकिन कभी-कभी इनका स्वभाव बहुत ही क्रोधी हो जाता है ऐसे लोग सत्य का साथ देने वाले होते है ये लोग कमांड करने कि भी चाहत रखते है।

4 – प्यार के मामलें में सीरियस होते है

जिन लोगो का नाम S अक्षर से शुरू होता है ये लोग प्यार के मामले में थोड़ा गंभीर होते है अपने वैवाहिक जीवन में भी अपना वर्चस्व बनाये रखना चाहते है। यही एक वजह है जिसके कारण ये अपने वैवाहिक जीवन में तालमेल नहीं बैठा पाते है।

5 – होते है सेल्फ मेड इंसान-

जिन लोगो का नाम अंग्रेजी के S अक्षर से शुरू होता है ये लोग सेल्फ मेड होते है ये लोग अपने बल पर सब कुछ पा लेते है ऐसे लोग दिखावे में बहुत यकीन करते है।

तो ऐसे होते है S अक्षर से नाम वाले इन्सान – अगर आपका नाम भी S अक्षर से आता है तो आप अपने बारे में बहुत कुछ समझ ही गये होंगे। वहीं जो लोग S अक्षर से नाम वाले इन्सान के सम्पर्क में है वो यहां पर उनका स्वभाव अच्छे से जान सकते है।

Don't Miss! random posts ..