ENG | HINDI

नमक के टोटके – एक चुटकी नमक जो बदल सकता है आपकी जिंदगी !

नमक के टोटके

वास्तु विज्ञान के अनुसार नमक मे वो शक्ति होती है, जो नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है और स्वास्थ्य संबंधित तकलीफों को भी काफी हद तक दूर करती है.

आज हम बात करेंगे नमक के टोटके के बारे में जो आपकी ज़िंदगी को बदल सकते है –

नमक के टोटके –

1 – शाम को एक मिट्टी का दिया लें और उसमें तेल से ज्योत जलाएं. उस दिए मे एक चुटकी नमक डाल दें. इस जलते दिए को घर के ऐसे स्थान पर रखें जहां से पूरे घर में रोशनी जा सके. नियमित रूप से ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि और परिवार में प्यार बढेगा.

2 – जब कभी भी घर से बाहर जाएं, एक चुटकी नमक मुंह में डाल लें, इससे आप सुरक्षित रहेंगे. आपके ऊपर किसी बुरी शक्ति का प्रभाव नहीं पड़ेगा. ये आपके लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा.

3 – एक मिट्टी के बर्तन में थोड़ा सा नमक डाल दें, और ऐसे ढक्कन से ढक दें जिससे नमक दिखाई दे. इसे घर में रखें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाती
हैं. और वास्तु दोष भी खत्म होता है.

4 – साबुत नमक का एक छोटा टुकड़ा लाल कपड़े में बांधकर अपने उस स्थान पर रखें जहां पैसा रखते हैं. ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है और व्यापार में उन्नति होती है.

5 – जब भी घर में पोछा लगाएं, पोछा लगाने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करें. और पानी में एक चुटकी नमक डाल दें. ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्तियां दूर होती है.

6 – रात को सोते समय पानी में नमक मिलाकर हाथ पैर धोने से नींद अच्छी आती है. राहु – केतु के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं.

7 – घर में अगर किसी को नजर लग गया हो तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर फेंक दें. नजर उतर जाती है.

8 – हफ्ते में एक बार पानी में नमक मिलाकर बच्चे को नहलाने से बच्चे नजर दोष से बचे रहेंगे. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां भी कम होती है.

ये है नमक के टोटके – नमक के छोटे छोटे लेकिन अचूक नुस्खे, जिसे अपना कर आप सुखी – संपन्न, खुशहाल और स्वस्थ रह सकते हैं.