ENG | HINDI

राजस्थान में हुआ वो रहस्यमयी धमाका जिसे याद करके आज भी रुह कांप जाती है

राजस्थान में रहस्यमयी धमाका

राजस्थान में रहस्यमयी धमाका – महसूस कीजिए की एक सुबह आप सोकर उठे और अपनी रोजमर्रा जिंदगी में हमेशा की तरह ही आप व्यस्थ हो और अपनी इसी भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने कामों में मस्त आपको एक ऐसा तेज धमाका सुनाई दे जिसके बारे में आप किसी से भी पूछे तो आपको उसका सही कारण नहीं पता चल पाए।

क्या आप परेशान होंगे।

बिल्कुल होंगे कि एक ऐसी घटना जो आपके आस पास घटी और आपको उसका कारण पता ही नहीं चले। ऐसा ही कुछ जोधपुर में हुआ।

18 दिसम्बर 2012 को राजस्थान में रहस्यमयी धमाका हुआ जिसके बारे में आजतक किसी को पता नहीं चला। जिन लोगों ने इसे सुना वो आज भी इसे याद कर कांप उठते हैं। राजस्थान में रहस्यमयी धमाका कहां हुआ और किसने किया इस पर अब तक रहस्य बरकरार है।

शुरुआत में लोगों ने यह मान लिया कि यह धमाका किसी आर्मी या एयर फोर्स ने किया है। लेकिन जब आर्मी और एयर फोर्स ने ऐसे किसी धमाके करने की खबर को नकार दिया तो लोग हैरान रह गए।

यह धमाका इतना तेज था कि जोधपुर सहित आस पास के कई और इलाकों में इसे सुना गया।

कुछ लोगों को यह भी लगा कि कोई एयरफोर्स की एयरक्राफ्ट ने बहुत नीचे से उड़ान भड़ी है। लेकिन एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जिसने एयरक्राफ्ट को देखा हो।

ज्योतिषों ने इसे धरती के खत्म होने की निशानी बताया। ज्योतिष का कहना था कि मयन कैलेंडर के अनुसार ऐसी घटना होना तय था। इससे पता चलता हैं कि जल्दी ही धरती खत्म होने वाली है। मयन कलैंडर में भविष्यवाणी की गई है कि साल 2012 में पृश्वी का विनाश होगा।

विश्व में बहुत सी ऐसी घटनाएं है जो अब तक अनसुलझे हैं। हकीकत क्या है यह तो अब भी रहस्य है। मयन कलैंडर की भविष्यवाणी तो गलत साबित हो गई। 2012 के पांच साल बाद भी पृश्वी का अस्तित्व और राजस्थान में रहस्यमयी धमाका दोनों बना हुआ है।

Don't Miss! random posts ..