ENG | HINDI

ये हैं वो मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने निकाह के लिए चुने हिंदू जीवनसाथी !

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी – जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बीटाउन के लोगों के लिए इंटरकास्ट मैरिज करना कोई बड़ी बात नहीं है. यहां तक कि कुछ तो सेम सेक्स मैरिज तक में विश्वास रखते हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए शादी धर्म की सीमाओं से ज्यादा मायने रखती हैं. इन मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी.

तो आइए जानते हैं इन मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी –

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी –

१ – नेहा

बॉलीवुड की अदाकारा नेहा का असली नाम शबाना रजा है जो कि अभिनेता मनोज बाजपाई की धर्मपत्नी हैं. नेहा का धर्म मनोज बाजपाई से अलग था लेकिन उन्हें इस से कोई फर्क नही पड़ा. उन्होंने हिंदू-मुस्लिम के बीच खींची दीवार को तोड़ते हुए मनोज बाजपाई से शादी कर ली.

२ – मान्यता दत्त

अभिनेत्री मान्यता भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. उनका असली नाम दिलनवाज शेख है. दिलनवाज हिंदू अभिनेता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं. इससे पहले संजय दत्त की पत्नी रिया पिल्‍लई रह चुकी हैं और उससे पहले संजय बाबा की पहली पत्नी का नाम था रिचा शर्मा जिनकी मौत के बाद संजय दत्त ने दूसरी शादी की. आपको बता दें कि दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता का जन्म मुंबई में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश दुबई में हुई है. अपने पिता के नक्‍शे कदम पर चलते हुए संजय दत्त ने भी इस शादी से इनकार नहीं किया. आपको बता देंकि संजय बाबा की माता भी एक मुस्लिम थी.

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी

३ – मुमताज जहाँ

मुमताज जहाँ अपने समय की एक बेहद सुंदर अदकारा थीं. उनका पूरा नाम मुमताज जहाँ देहलवी था. उनकी खूबसूरती के दीवाने तो फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेता थे लेकिन उन्होंने अपना दिल एक हिंदू गायक किशोर कुमार को दिया. किशोर कुमार एवरग्रीन सुपरस्टार हैं जोकि उस समय बेहद मशहूर थे. किशोर कुमार एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते थे.

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी

४ – नरगिस

नरगिस मशहूर अभिनेता सुनील दत्त की पत्नी थी. नरगिस का असली नाम फातिमा रशिद था. उनका जन्म कोलकाता के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. आपको शायद ना पता हो कि नरगिस जन्म से पंजाबी हिंदू थीलेकिन उनके परिवार ने इस्लाम धर्म अपना लिया था. उनका परिवार रावलपिंडी (पाकिस्तान) से संबंध रखता था.

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी

५ – सोहा अली खान

सोहा अली खान नवाब मंसूर अली खान पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगौर की बेटी होने के साथ-साथ अभिनेता सैफ अली खान की सगी बेहन भी हैं. अपने भाई की तरह नवाबों के खानदान से ताल्लुकात रखते हुए भी अभिनेत्री सोहा अली खान ने एक हिंदू अभिनेता कुणाल खेमू के साथ सात फेरे लिये. इन दोनों की शादी दोनों के परिवार की सहमति के साथ साल 2015 में हुई थी और अब इनकी एक बेटी भी है.

मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी

ये है वो मुस्लिम अभिनेत्रियाँ जिन्होंने चुने हिंदू जीवनसाथी – तो कुछ इस तरह बॉलीवुड की मुस्लिम हसीनाओं ने प्‍यार में धर्म की दीवार को तोड़ दिया। वैसे भी बॉलीवुड में धर्म, जाति को कभी भी तवज्‍जों नहीं दी गई है। एक्‍ट्रेसेस के अलावा कई एक्‍टर्स भी हैं जिन्‍होंने दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी की है लेकिन बॉलीवुड को छोड़कर देशभर में धर्म की दीवार प्‍यार के बीच आई हुई है।