ENG | HINDI

जब अभिनेत्री मुमताज ने बॉलीवुड के सबसे बड़े खलनायक की ऐसे की थी बेइज्जती !

बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज़

बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज़ अपने दौर की एक कामयाब अभिनेत्री हुआ करती थीं. उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और लंबे अरसे तक दर्शकों के दिलों पर राज किया.

अपने फिल्मी करियर में शोहरत और कामयाबी हांसिल करनेवाली इस अभिनेत्री ने एक बार हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े खलनायक कहे जानेवाले प्राण साहब के लिए कुछ ऐसा कह दिया था जिसे सुनकर शायद किसी को भी अच्छा ना लगे.

आखिर खलनायक प्राण साहब के बारे में मुमताज ने ऐसा क्या कह दिया था, आइए हम आपको बताते हैं.

रेप क्या कर पाएगा प्राण – बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज़

बताया जाता है कि एक बार बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज़ ने प्राण के बारे में ऐसी बात कह दी थी कि शायद बाद में उन्हें इसके लिए अफसोस भी हुआ होगा.

दरसअल मुमताज ने प्राण साहब के बारे में कह दिया था कि इसे तो लड़की को ठीक से पकड़ना भी नहीं आता है. ये उसका रेप क्या करेगा.

हालांकि जब मुमताज ने प्राण साहब के लिए ये शब्द कहे थे तब उन्हें भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि यही आदमी हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा खलनायक बन जाएगा.

लोगों में था प्राण के नाम का खौफ

अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिलों पर राज करनेवाले प्राण साहब का हर कोई कायल है. अपनी दमदार आवाज और लाजवाब अदाकारी की बदौलत ही प्राण साहब खलनायकी की दुनिया का सबसे बड़ा नाम बन चुके थे.

हिंदी सिनेमा में खलनायक का किरदार निभानेवाले प्राण से असल जिंदगी में लोग इस कदर खौफ खाते थे कि एक जमाने में लोगों ने अपने बच्चों का नाम प्राण रखना ही बंद कर दिया था.

फोटोग्राफर बनना चाहते थे प्राण

हिंदी सिनेमा में खलनायक के तौर पर अपनी पहचान बनानेवाले प्राण साहब असल जिंदगी में एक फोटोग्राफर बनना चाहते थे. लेकिन एक दिन जब उनकी मुलाकात पाकिस्तान के मशहूर लेखक वली मोहम्मद से हुई तो उन्होंने प्राण को देखते ही फिल्मों में काम करने का सुझाव दिया.

बस फिर क्या था प्राण ने हिंदी सिनेमा का रुख किया और देखते ही देखते बन गए हिंदी सिनेमा जगत के सबसे बड़े खलनायक. अपने फिल्मी करियर के दौरान प्राण ने लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ काम कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

कहा जाता है कि जिस फिल्म में प्राण होते थे उस फिल्म को देखने के लिए दर्शक खुद-ब-खुद सिनेमाघरों तक खींचे चले आते थे.

गौरतलब है कि जिस प्राण को देखकर बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज़ ने कहा था कि ये रेप क्या कर पाएगा. उसी प्राण ने हिंदी सिनेमा जगत में खलनायक बनकर कामयाबी के उस शिखर पर जा पहुंचा जहां दूसरे खलनायक नहीं पहुंच सके.

Don't Miss! random posts ..