ENG | HINDI

मुलायम सिंह को पसंद नहीं थी डिंपल, फिर कैसे हुई अखिलेश और डिंपल की शादी!

मुलायम सिंह यादव परिवार

भारत देश के मजबूत परिवारों में से एक है, मुलायम सिंह यादव परिवार. जो उत्तर भारत में सबसे ज्यादा ताकतवर राजनीति परिवार है.

मुलायम सिंह यादव परिवार ने पिछले कई सालों से यूपी की राजनीति में अपना दबदबा बनाए हुए है.

वर्तमान में यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह के पुत्र हैं और 2017 के चुनाव में उनको भरोसा है कि वो अपने इस पद को बरकरार रख पाएंगे.

हम अपने बात कर रहे हैं युवा नेता अखिलेश यादव के लव मैरिज की.

वैसे तो डिंपल यादव और अखिलेश यादव में कोई समानता नहीं थी. इसके बावजूल वो एक दूसरे के इतने करीब आ गए. एक तरफ डिंपल यादव आधुनिक सोच वाली लड़की है, जिन्हें घुड़सवारी करना बहुत पसंद है. साथ हीं एक प्रतिभाशाली चित्रकार भी है. वहीं अखिलेश यादव पहलवान परिवार से सम्बन्ध रखते हैं. अखिलेश यादव को फुटबॉल खेलना पसंद आता है. इन सबके बावजूद अखिलेश यादव और डिंपल यादव को प्यार हुआ, दोनों को प्यार जिस समय हुआ उन दिनों अखिलेश यादव 25 साल के और डिंपल यादव 21 साल की थी.

डिंपल यादव आर्मी परिवार से नाता रखती हैं, जिसके कारण देश के अलग-अलग जगहों का अनुभव अच्छे से है.

दरअसल डिंपल यादव के पिता आर्मी में कर्नल थे. इसलिए उनका तबादला देश के अलग-अलग जगहों पर होता रहता था. डिंपल को इसी कारण हर जगह जाने का मौका मिला. डिंपल यादव का भी सपना था कि ग्रेजुएशन करने के बाद किसी अच्छी कंपनी में नौकरी करे. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो राजनीति में इस तरह शामिल हो पाएगी. अखिलेश यादव राजनीति परिवार से बिलोंग करते थे, मुलायम सिंह के बेटे होने के नाते राजनीति उनके खून मे थी.

दोनों परिवार के रहन-सहन, इच्छाएं हर मामले में एक दूसरे से अलग थे. इसके बावजूद डिंपल यादव और अखिलेश यादव एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे.

दोस्तों शायद हीं आपको पता हो की अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव को डिंपल यादव पसंद नहीं थी. वो बिल्कुल नहीं चाहते थे कि अखिलेश की शादी डिंपल से हो.

एक तरफ मुलायम सिंह यादव थे जिसे डिंपल बिल्कुल पसंद नहीं थी, तो वहीं दूसरी तरफ अखिलेश जो अपना प्यार हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार थे. और इसी प्यार की खातिर अखिलेश यादव कई कोशिशों के बाद आखिरकार अपने पिता को मनाने में कामयाब हुए और 1999 में डिंपल यादव से शादी कर घर बसा लिये.

अब मुलायम सिंह यादव भी डिंपल से खुश हैं. और उनका ये रिश्ता बहुत ही खुबसूरत तरीके से कायम है.