ENG | HINDI

ऑटो से 22 साल के बेटे का शव लेकर महिला पहुंची उज्जैन !

बेटे की लाश

बेटे की लाश – घटना इतनी अजीबो-गरीब और मार्मिक है कि इसे समझना शायद किसी दूसरे व्यक्ति के लिए थोड़ा मुशकिल हो सकता है।

ये घटना इंदौर के जिंसी क्षेत्र की है, जहां अक 40 वर्षीय मां अपने 22 वर्षीय बेटे की लाश लेकर इंदौर के उज्जैन मंदिर पंहुच गई, जिसे लेकर लोगों ने अलग-अलग सोच और धारणायें दी।

इस खबर के सुर्खियों में आते ही लोगों ने इसे लेकर अपनी धारणाये देना शुरू कर दिया। किसी ने कहा कि अपने पुत्र को पुन: जीवित करने की आस में मां अपने बेटे के शव को लेकर पहुंची थी, तो किसी ने कहा कि बेटे की मौत के गुनहेगारों के लिए सजां की गुहार लगाने वह उज्जैन मंदिर पहुंची थी।

आखिर क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला इंदौर के जिंसी का है, जहां एक मां अपने 22 वर्षीय बेटे की लाश को ऑटों में लेकर उज्जैन मंदिर पहुंच गई। इस खबर पर सोशल मीडिया में अलग-अलग तरह की बाते की जाने लगी, खैर ये तो सोशल मीडिया का अपना रोजमर्रा का किस्सा है। खबर के मुताबिक पीडित महिला रीता के पहले पति की मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद उसने दूसरी शादी की थी और अपने पति के साथ रहती थी। दूसरे पति ने उसके बेटे को साथ रखने से इंकार कर दिया था, जिसके कारण वह पास में एक किराये का मकान लेकर रह रहा था। रोज की तरह पीडिता मां अपने बेटे से मिलने उसके कमरे पर पहुंची, तो बेटा कमरे में मृत अवस्था में पड़ा मिला।

बेटे की लाश

रीता ने जताया दो गुंडो पर शक

रीता ने अपने 22 वर्षीय बेटे की मौत का शक कुछ गुंड़ो पर लगाया है। रीता का कहना है कि उसके एरिया के कुछ गुंड़ों ने उसके पति की मौत के बाद जबरन उस से उसका घर अपने नाम करवा लिया था और वहीं लोग उसके बेटे को मारते भी थे। इतना ही नहीं रीता का कहना है कि वह गुंड़े लगतार उसके बेटे को मारने की धमकियां भी देते थे। रीता ने इन गुंड़ों के नाम का खुलासा करते हुए बताया है कि राकेश सिलावट और दिलीप सिलावट नाम के ये दोनो गुंड़ों इसे और उसके बेटे को लंबे समय से परेशान कर रहे थे।

पति ने लिए थे 10 हजार रूपये उधार

रीता का कहना है कि राकेश सिलावट और दिलीप सिलावट से उसके पहले पति ने  10 हजार रूपये उधार लिए थे, जिसे वह नहीं चुका पाये थे। उधारी के यही पैसे उसके बेटे की मौत का कारण बने।

बेटे की लाश

बेटे की लाश लेकर पहुंची उज्जैन

रीता ने अपने बेटे की मौत की खबर किसी पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं करायी और वह उसे लेकर सीधे उज्जैन मंदिर जाने की तायारी कर रही थी। सके लिए उसने एक ऑटो चालक को बुक किया, जिसके बाद ऑटो चालक ने ही पुलिस को मौत की सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रीता को समझा बुझाकर बेटे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम करा अंतिम संस्कार करवाया। साथ ही पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।